ममता बनर्जी की सरकार गिराने की रची जा रही है साजिश?

ममता बनर्जी की सरकार गिराने की रची जा रही है साजिश?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस के 40 विधायक उनके सम्पर्क में हैं और भाजपा के आम चुनाव जीतने के बाद अपनी पार्टी छोड़ देंगे।

मोदी ने साथ ही तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर भाई-भतीजावाद करने का आरोप लगाया और इस बात पर जोर दिया कि वह अपने भतीजे को पश्चिम बंगाल में राजनीतिक रूप से स्थापित करना चाहती हैं।

इंडिया टीवी न्यूज़ डॉट कॉम के अनुसार, पीएम मोदी के बयान पर टीएमसी नेता डेरेक ओ’ब्रायन ने हमला बोलते हुए कहा कि एक्सपायरी बाबू पीएम। कोई भी आपके साथ नहीं जाएगा, 1 पार्षद भी नहीं। क्या आप चुनाव प्रचार या हॉर्स ट्रेडिंग कर रहे हैं, आपकी समाप्ति की तारीख निकट है। आज, हम हॉर्स ट्रेडिंग मामले में चुनाव आयोग से शिकायत कर रहे हैं।

पीएम मोदी ने बनर्जी पर प्रधानमंत्री पद की उनकी महत्वाकांक्षा को लेकर भी निशाना साधा और कहा, ‘‘दीदी, दिल्ली दूर है।’’ मोदी ने श्रीरामपुर में एक चुनावी रैली में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘तृणमूल के 40 विधायक मेरे सम्पर्क में हैं और भाजपा के चुनाव जीत जाने पर आपके सभी विधायक आपको छोड़ देंगे। आपके पैर के नीचे से राजनीतिक जमीन खिसक गई है।’’

मोदी ने बनर्जी का अक्सर गुस्सा होने के लिए मखौल उड़ाया क्योंकि वह ‘‘हार महसूस’’ कर रही हैं और कहा कि वह प्रधानमंत्री बनने का सपना भी नहीं देख सकतीं। उन्होंने कहा, ‘‘चंद सीटों के दम पर, ‘दीदी’ आप दिल्ली नहीं पहुंच सकतीं।

दिल्ली अभी दूर है। दिल्ली जाना केवल एक बहाना है। उनका वास्तविक इरादा अपने भतीजे को राजनीतिक रूप से स्थापित करना है।’’ बनर्जी के भतीजे अभिषेक डायमंड हार्बर से वर्तमान में सांसद हैं और इसी सीट से तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार हैं।

Top Stories