Saturday , December 16 2017

ममता बनर्जी ने रुशदी को रोक दिया : मौलाना बरकती

कोलकता, 02 फरवरी: (पी टी आई) एक मुस्लिम आलम दीन ने दावा किया कि मग़रिबी बंगाल की चीफ़ मिनिस्टर ममता बनर्जी ने उनकी ईमा पर मुतनाज़ा मुसन्निफ़ सलमान रुशदी के दौरा कोलकता को रोकने के लिए पुलिस को हिदायत की थी, मस्जिद टीपू सुलतान के शाही इमाम

कोलकता, 02 फरवरी: (पी टी आई) एक मुस्लिम आलम दीन ने दावा किया कि मग़रिबी बंगाल की चीफ़ मिनिस्टर ममता बनर्जी ने उनकी ईमा पर मुतनाज़ा मुसन्निफ़ सलमान रुशदी के दौरा कोलकता को रोकने के लिए पुलिस को हिदायत की थी, मस्जिद टीपू सुलतान के शाही इमाम मौलाना नूरुल बरकती ने मैंने ममता को ये पैग़ाम रवाना किया था कि इसके (सलमान) दौरा से कोलकता में फ़िर्कावाराना अमन-ओ-हम आहंगी मुतास्सिर होगी और मुसलमानों के जज़बात मजरूह होंगे।

उन्होंने (ममता बनर्जी) हमें ये तयक्कुन दी थीं कि रुशदी को शहर (कोलकता) में दाख़िल होने नहीं दिया जाएगा। इनके (ममता बनर्जी) फ़ैसला की सताइश करते हुए मौलाना बरकती ने कहा कि बनर्जी ने सही फ़ैसला किया था।मौलाना बरकती ने कहा कि ममता बनर्जी ने मुस्लिम क़ाइदीन से इस मसला पर तबादला-ए-ख़्याल करने के बाद पुलिस को ये हिदायत की थी।

हम ने उन्हें मतला किया था कि सलमान रुशदी के दौरे की सूरत में चंद अक़लीयती तंज़ीमें एहतिजाजी मुज़ाहिरा करेगी और हम नहीं चाहते कि बंगाल में जहां मुसलमानों की कसीर आबादी है , ऐसा कोई वाक़िया पेश आए।

कोलकता से एजेंसी की इत्तिला के बमूजब तृणमूल कांग्रेस क़ाइद सुलतान अहमद ने ममता बनर्जी के इक़दाम की मुदाफ़अत करते हुए कहा कि उन्होंने सलमान रुशदी के दौरा कोलकता को रोकते हुए कोई ग़लत काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि ये कोई शर्मनाक बात नहीं है।

वो रियासती हुकूमत को दुरुस्त फ़ैसला करने पर मुबारकबाद पेश करते हैं। रुशदी पर तन्क़ीद करते हुए सुलतान अहमद ने कहा कि आप इस्लाम की तौहीन करते हुए ममता बनर्जी से आपके इस्तेक़बाल के फ़ैसला की तवक़्क़ो नहीं रख सकते।

TOPPOPULARRECENT