ममता बनर्जी ने सभी एग्जिट पोल्स को मानने से इनकार किया, विपक्षियों से एकजुट होने की अपील की

ममता बनर्जी ने सभी एग्जिट पोल्स को मानने से इनकार किया, विपक्षियों से एकजुट होने की अपील की

लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले एक्ज़िट पोल सामने आ रहे हैं. लगभग सभी एक्ज़िट पोल्स ने एक बार फिर मोदी की सत्ता में वापसी तय बताई है. टीवी से लेकर मोहल्ले तक में इन नतीजों पर बहस जारी है लेकिन पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इन सभी पोल्स को मानने से इनकार कर दिया है.

ममता दीदी ने तमाम नतीजों को खारिज करते हुए ट्वीट किया कि “मैं एग्जिट पोल गॉसिप में भरोसा नहीं करती. इस गॉसिप के जरिए हजारों ईवीएम में हेरफेर करने या बदलने का गेम प्लान है. मैं सभी विपक्षी दलों से एकजुट, मजबूत और निर्भीक होने की अपील करती हूं. हम इस लड़ाई को मिलकर लड़ेंगे.”

आपको बता दें कि TV9 भारतवर्ष–C VOTER के एक्ज़िट पोल में मोदी की सरकार में वापसी साफ हो रही है लेकिन बंगाल में दीदी अपना गढ़ बचाने में कामयाब होती दिख रही हैं.

साल 2014 में टीएमसी ने बंगाल की 40 लोकसभा सीटों में सबसे ज़्यादा 34 सीट जीती थीं. उसका वोट प्रतिशत 39.05 रहा था. इस बार भले ही सीटें 29 रह जाने का अनुमान है मगर वोट प्रतिशत के मामले में दीदी को खास नुकसान नहीं दिख रहा है. एक्ज़िट पोल कहता है कि 39.03% वोटर फिर ममता दीदी में भरोसा जता रहे हैं.

बीजेपी को लाख कोशिशों के बावजूद बागाल में 11 ही सीटों से संतोष करना पड़ रहा है मगर ममता बनर्जी किसी भी एक्ज़िट पोल को मानने को तैयार नहीं दिख रही हैं.

Top Stories