Thursday , December 14 2017

मराठवाड़ा के मुसलमानों ने निकाला मुस्लिम आरक्षण के लिए मोर्चा

बीड: नांदेड़, लातूर और सिलोड़ में मुस्लिम आरक्षण के लिए बड़ी रैलीयां निकालने के बाद आज मराठवाड़ा के मुसलमानों ने मुस्लिम आरक्षण के लिए शान्ति मार्च किया।

बीड जिले के सामाजिक और राजनीतिक संगठनों के सामूहिक समूह ने बीड जिला मुस्लिम समाज के बैनर तले इस मार्च का आयोजन किया। मार्च दोपहर में राष्ट्रिय गान के बाद छत्रपति शिवाजी जिला स्टेडियम से शुरू हुआ।

राष्ट्रिय गान के बाद मदरसा और स्कूलों के छात्र प्रतिनिधियों ने मुस्लिम आरक्षण के सम्बन्ध में अपने विचार रखे। मार्च स्टेडियम से शुरू हो कर सुभाष रोड, मालिवेस चौक, गौन्दिपुरा, बलभीम चौक, बशीर गंज और शिवाजी महाराज मूर्ति होते हुए शाम पांच बजे जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचा।

मार्च कर रहे लोगों ने हाथ में तख्तियां ली हुयी थी जिसमें मुस्लिम आरक्षण, मुस्लिम पर्सनल लॉ में दखल न देने, मुस्लिम नौजवान को आतंकवाद के मामलों में न फ़साने, वक्फ की जमीनों से अवैध कब्ज़े हटाने और जेएनयू छात्र नजीब को जल्द ढूँढने की मांगें लिखी हुयी थी।

इस मार्च को मराठा, दलित और अन्य पिछड़ा वर्ग के संगठनों का भी समर्थन हासिल था। इस मार्च में सबसे आगे मदरसा और स्कूल के छात्र चल रहे थे और उनके पीछे उलेमा, अधिवक्ता और अन्य लोग चल रहे थे।

अंत में मार्च में शामिल छात्रों के एक प्रतिनिधिमंडल ने बीड के जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। आयोजकों ने दावा किया है कि मार्च में लगभग 3 लाख लोगों ने हिस्सा लिया।

आयोजकों ने आगे बताया कि इसके बाद अगला मार्च जल्द ही उस्मानाबाद और परभानी में आयोजित किया जाएगा।

 

TOPPOPULARRECENT