Monday , December 18 2017

मर्कज़ी वज़ीर पुरन्देशोवरी ने दीया स्ताफ़ी

पार्लियामेंट में तेलंगाना बिल की मंज़ूरी पर बतौरे एहतेजाज मर्कज़ी वज़ीर रन्देशोवरी के अलावा तीन रियासती वुज़रा और दो कांग्रेस अरकाने असेंबली ने स्तीफ़ा दे दिया।

पार्लियामेंट में तेलंगाना बिल की मंज़ूरी पर बतौरे एहतेजाज मर्कज़ी वज़ीर रन्देशोवरी के अलावा तीन रियासती वुज़रा और दो कांग्रेस अरकाने असेंबली ने स्तीफ़ा दे दिया।

मर्कज़ी वज़ीर रन्देशोवरी ने सदर कांग्रेस सोनिया गांधी को मकतूब रवाना करते हुए कहा कि वो वज़ारत और कांग्रेस की रुकनीयत से मुस्ताफ़ी होरही हैं।

उनके अलावा तीन रियास्ती वुज़रा जी श्रीनिवास राव‌, पार्था सारथी और ई परताब रेड्डी ने भी वज़ारत और पार्टी रुकनीयत से स्तीफ़ा दे दिया।

कांग्रेस के दो अरकाने असेंबली ने भी स्तीफ़ा दे दिया। रियासती वज़ीर समाजी बहबूद पी सत्य नाराय‌ना ने कहा कि 25 अरकाने असेंबली के साथ वो स्तीफ़ा दे देंगे।

इस दौरान बावसूक़ ज़राए से पता चला हैके सीमांध्र की नुमाइंदगी करने वाले कांग्रेस क़ाइदीन अमलन दो ग्रुपस में तक़सीम होगए हैं। अब तक चीफ़ मिनिस्टर किरण कुमार रेड्डी की हिमायत करने वाले अब अपने फ़ैसले पर अज़सर-ए-नौ ग़ौर कररहे हैं। बताया जाता हैके सदर प्रदेश कांग्रेस के अलावा 7 वुज़रा मुस्ताफ़ी होकर नई पार्टी तशकील देने के ख़िलाफ़ हैं।

कांग्रेस के बरतरफ़ रुकने पार्लियामेंट लगड़ापाटी राज गोपाल जिन्हें एवान पार्लियामेंट में काली मिर्च स्प्रे पर हर गोशे से तन्क़ीदों का सामना करना पड़ा, आज पार्लियामेंट की रुकनीयत से स्तीफ़ा दे दिया और सियासी सन्यास लेने का एलान किया।

उन्होंने मीडीया से बातचीत करते हुए कहा कि रियासत को तक़सीम से रोकने में वो नाकाम रहे इस लिए सरगर्म सियासत से किनाराकशी इख़तियार कररहे हैं।

लगड़ापाटी राज गोपाल ने लोक सभा में तेलंगाना बिल मंज़ूर होते ही अपना स्तीफ़ा रवाना कर दिया। स्पीकर लोक सभा मीराकुमार से मुलाक़ात के लिए वो उनके घर भी गए लेकिन उन्होंने कल सुबह मुलाक़ात का वक़्त दिया है। नई सियासी जमात की तशकील के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सियासी किनाराकशी के बाद एसा कोई इमकान नहीं है।

TOPPOPULARRECENT