Wednesday , December 13 2017

मर्कज़ के तआवुन पर कश्मीर में हुकूमत मुम्किन नहीं: महबूबा

जम्मू 06 फरवरी:पीडीपी की सरबराह महबूबा मुफ़्ती ने कहा के अगर नरेंद्र मोदी जम्मू-ओ-कश्मीर के लिए एतेमाद साज़ी इक़दामात के अह्द के ज़रीये बेहतर माहौल पैदा नहीं करते हैं तो इस रियासत में वो बीजेपी के साथ नई हुकूमत तशकील नहीं देंगी।

महबूबा मुफ़्ती ने एक मीटिंग में पार्टी क़ाइदीन को बताया कि इस रियासत में मसाइल के अंदर मसाइल हैं, इन मुश्किलात से निमटने के लिए हमें ताईद-ओ-हिमायत दरकार है और तशकीले हुकूमत के लिए बेहतर माहौल चाहीए। अगर हमें ऐसा माहौल मिलता है तो ये बहुत अच्छा है, लेकिन अगर ऐसा नहीं होता है तो हम इसी तरह का रवैया बरक़रार रखेंगे, जिस तरह का आज है। अपने भाई तसद्दुक़ मुफ़्ती और सीनीयर पीडीपी लीडर मुज़फ़्फ़र हुसैन बैग के साथ मीटिंग में शिरकत करते हुए महबूब मुफ़्ती ने इशारा दिया कि वो कोई पैकेज के लिए कोशां नहीं हैं, बल्कि उन्हें एतेमाद चाहिए, जो मसले के सियासी पहलू पर तवज्जा दें।

उन्होंने कहा कि मुआमला रक़म का नहीं है, एसा भी नहीं कि कितनी रक़म आई और हमने कितनी ख़र्च की?। ये सवाल भी नहीं कि ये रक़म कब आई? बल्कि मसला ये है कि हम किस तरह बेहतर माहौल पैदा करेंगे, ताकि नई हुकूमत को नई राह मिल सके, जिसके बलबूते पर अवाम में ख़ुशी का माहौल पैदा किया जा सके।

TOPPOPULARRECENT