Monday , December 11 2017

मलाऊन सलमान रुशदी की आइन्दा हफ़्ता हिंदूस्तान आमद

गुस्ताख मुसन्निफ़ सलमान रुशदी जारीया हफ़्ता हिंदूस्तान वापस आने का मंसूबा रखता है जबकि दो माह क़ब्ल उसे एशिया के सबसे बड़े अदबी फेस्टिवल में शिरकत से रोक दिया गया था की उनका मुस्लमानों ने मलाऊन मुसन्निफ़ के ख़िलाफ़ बड़े पैमाना पर एहति

गुस्ताख मुसन्निफ़ सलमान रुशदी जारीया हफ़्ता हिंदूस्तान वापस आने का मंसूबा रखता है जबकि दो माह क़ब्ल उसे एशिया के सबसे बड़े अदबी फेस्टिवल में शिरकत से रोक दिया गया था की उनका मुस्लमानों ने मलाऊन मुसन्निफ़ के ख़िलाफ़ बड़े पैमाना पर एहतिजाज किया था ।

अपनी नावल शैतानी कलिमात की 1988 में इशाअत के बाद से वो मुसलसल रूपोशी की ज़िंदगी गुज़ार रहा है। इंडिया टूडे मीडिया ग्रुप ने आइन्दा हफ़्ता नई दिल्ली में एक मुज़ाकरा का एहतिमाम किया है । इस ग्रुप की वेब साईट पर बताया गया है कि मलाऊन सलमान रुशदी जुमा को नई दिल्ली में ख़िताब करेगा जबकि आतिश तासीर को भी मदऊ किया गया है।

वो पाकिस्तान के सूबा पंजाब के गवर्नर सलमान तासीर के फ़र्ज़ंद हैं। गुज़श्ता साल शान-ए-रसालत में गुस्ताख़ी पर सलमान तासीर को ख़ुद उनके बॉडीगार्ड ने गोली मारकर हलाक कर दिया था। इंडिया टूडे ग्रुप के सीनियर एडीटर अशोक दामोदरन ने कहा कि ताहाल किसी ने भी सलमान रुशदी के दौरा पर इम्तिना का मुतालिबा नहीं किया है । जयपुर अदबी फेस्टिवल के डायरेक्टर विलियम डील रिम्पल ने कहा कि सलमान रुशदी को मदऊ किया जाना ख़ुश आइंद है।

उन्होंने बताया कि इससे पहले फेस्टिवल शुरू होने से क़ब्ल ही दौरा की तशहीर की गई जो हमारी ग़लती थी, इसी वजह से सलमान रुशदी को दौरा मंसूख़ करना पड़ा था।

TOPPOPULARRECENT