Sunday , December 17 2017

मलाला अपनी आवाज फिर से बुलंद करेगी

पाकिस्तान में लड़कियों की तालीम और उनके हुकूक के लिए तालिबान के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली 15 साला मलाला यूसुफजई का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा है कि उसकी हालत मे सुधार हो रहा है। ब्रिटेन लाए जाने के बाद पहली मरतबा मलाला के वालिद जिय

पाकिस्तान में लड़कियों की तालीम और उनके हुकूक के लिए तालिबान के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली 15 साला मलाला यूसुफजई का इलाज कर रहे डॉक्टरों ने कहा है कि उसकी हालत मे सुधार हो रहा है। ब्रिटेन लाए जाने के बाद पहली मरतबा मलाला के वालिद जियाउद्दीन यूसुफजई को जज़्बात ( भावुक) मे नजर आए।

उन्होंने कहा कि मलाला फिर से खड़ी होगी और ठीक होकर फिर अपनी आवाज उठाएगी। उन्होंने कहा कि मलाला पर हमले के मामले ने पूरे पाकिस्तान को पहली मरतबा एक साथ खड़ा कर दिया। सब मलाला के लिए एक साथ दुआ मांगने लगे। मलाला ख्वातीन के हुकूकों की दूसरी आवाज बन चुकी है।

हालांकि मलाला की हालत इतनी खराब थी कि उसमें सुधार काफी मुश्किल था। फिर भी वह ठीक हो गई , गौरतलब है कि मलाला पर 9 अक्टूबर को तालिबान ने हमला किया था। रावलपिंडी में फौजी अस्पताल से उसे 15 अक्टूबर को बर्मिघम के क्वीन एलिजाबेथ हॉस्पिटल लाया गया, जहा उसका इलाज चल रहा है।

TOPPOPULARRECENT