Tuesday , December 12 2017

मलिक गिरफ़्तार, मीरवाइज़ नज़रबंद, गिलानी को राहत नहीं

श्रीनगर:जम्मू-कश्मीर में अलगाववादी नेता मुहम्मद यासीन मलिक को गिरफ़्तार कर लिया गया और उदारवादी हुर्रियत कांफ्रेंस (एच सी)के अध्यक्ष मीर वाइज़ मौलवी उम्र फ़ारूक़ को कल देर रात नज़रबंद कर दिया गया।

अलगाववादी नेता सय्यद अली शाह गिलानी को कोई राहत नहीं मिली है और वो पिछले कई महीनों से नज़रबंद हैं। जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जे के एल एफ़ के प्रवक्ता ने बताया कि सेक्योरिटी फ़ोर्सिज़ की एक टीम ने मलिक को उनकी घर‌ से गिरफ़्तार किया और बाद में मलिक को श्रीनगर सेंट्रल जेल भेज दिया गया है।

इस दौरान एचसी के प्रवक्ता ने कहा कि मीर वाइज़ के घर के बाहर पिछली रात से काफ़ी सुरक्षा बलों और पुलिस अधिकारियों को तैनात किया गया उन्होंने कहा कि एचसी के चेयरमैन को बताया गया है कि वो किसी भी जगह नहीं जा सकते क्योंकि उन्हें नज़रबंद किया गया है
प्रशासन ने उन्हें नज़रबंद करने की वजह नहीं बताएं लेकिन ऐसा ख़्याल है कि कल एक सेनानियों के संघर्ष में मारे जाने के बाद श्रीनगर में विरोध के कारण‌ उन्हें नज़रबंद किया गया है।

यह स्पष्ट है कि एक पुलिस अधिकारी सेनानियों के साथ संघर्ष में शहीद हो गया था और एक विशेष पुलिस अधिकारी (एसपीओ) घायल हो गया था। संघर्ष के दौरान, एक संदिग्ध योद्धा को गिरफ्तार किया गया था।

TOPPOPULARRECENT