मलेशिया चुनाव स्टंट के लिए एयर एशिया के मालिक ने अपनी मूर्खता के लिए खेद प्रकट किया

मलेशिया चुनाव स्टंट के लिए एयर एशिया के मालिक ने अपनी मूर्खता के लिए खेद प्रकट किया
Click for full image

कुआला लंपुर : एयरएशिया के मालिक टोनी फर्नांडीस ने रविवार को मलेशिया के आम चुनाव से पहले घोटाले वाले प्रधान मंत्री नजीब रजाक के समर्थन में एक विवादास्पद स्टंट के लिए माफ़ी मांगी, जिसमें उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

श्री फर्नांडीस ने कहा कि वह 9 मई के वोट से पहले नजीब की सरकार से की वजह से दबाव में आए थे, जिससे उन्हें घर के डाउनग्राउन कम लागत वाले उड़ान की सफलता के लिए अपनी नीतियों को उत्साहजनक रूप से श्रेय देने वाला वीडियो जारी किया गया था। लेकिन बरिसन नेशनल (बीएन) गठबंधन, जिसने 61 वर्षों तक मलेशिया पर शासन किया था, उसने बुधवार को अपने पूर्व सलाहकार और पूर्व प्रधान मंत्री महाथिर मोहम्मद के नेतृत्व में विपक्षी गठबंधन के हाथों अपमानजनक हार का सामना करना पड़ा था।

मिस्टर फर्नांडीस को नजीब का समर्थन करने वाले स्टंट के लिए ऑनलाइन आलोचना की गई थी, मलेशियाई राज्य निधि 1 एमडीबी से जुड़े वहु मल्टी बिलियन डॉलर के भ्रष्टाचार के घोटाले से जुड़ा हुआ है। मिस्टर नजीब के साथ मिस्टर फर्नांडीस को एयरएशिया विमान पर दिखाते हुए एक तस्वीर चुनाव अभियान के दौरान व्यापक रूप से प्रसारित की गई थी। उस विमान को मिस्टर नजीब के बीएन गठबंधन के नीले रंगों में चित्रित किया गया था। मिस्टर फर्नांडीस ने उस यात्रा के दौरान लाल से नीले रंग से एयरएशिया फ्लाइट अटेंडेंटस की वर्दी भी बदल दी थी।

लेकिन रविवार को अपने फेसबुक पेज पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, शांत दिखने वाले मिस्टर फर्नांडीस ने उस “निर्णय की गंभीर त्रुटि” के लिए माफ़ी मांगी है। उन्होंने कहा “मुझे खेद है इसके लिए जो हो गया। मैं इतिहास के एक महत्वपूर्ण पल में फंस गया,”। मिस्टर फर्नांडीस ने कहा कि वह तत्कालीन सरकार के लोकप्रिय पूर्व व्यापार मंत्री रफीदा अज़ीज़ को बर्खास्त करने के लिए “जबरदस्त” दबाव में थे, वो एयरएशिया की लंबी दूरी की बजट के लिए एयरएशिया एक्स के बोर्ड पर थे,
और वह विपक्ष के लिए प्रचार कर रही थीं।

Top Stories