Monday , July 16 2018

मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी का निधन, राष्‍ट्रपति और पीएम मोदी ने जताया शोक

Sridevi Death News: बॉलीवुड की दिग्‍गज अभिनेत्री श्रीदेवी नहीं रहीं। शनिवार (24 फरवरी) को दुबई में कार्डियक अरेस्‍ट के चलते उनका निधन हो गया। वह 54 वर्ष की थीं। हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्‍टार मानी जाने वाली श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ भतीजे मोहित मारवाह की शादी में शिरकत करने गई थीं। श्रीदेवी और बोनी कपूर की दो बेटियां, जान्‍हवी और खुशी कपूर हैं। उनके अकस्‍मात निधन से बॉलीवुड सदमे में है और हजारों प्रशंसक उनके मुंबई स्थित घर के बाहर जमा हो गए हैं।

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने श्रीदेवी के निधन के निधन पर शोक व्‍यक्‍त किया है। उन्‍होंने ट्वीट किया, ”सिने तारिका श्रीदेवी के निधन की जानकारी पाकर सदमे में हूं। वह अपने लाखों-करोड़ों प्रशंसकों को अकेला छोड़ गईं। मूंद्रम पिराई, लम्‍हे और इंग्लिश विंग्‍लिश जैसी फिल्‍मों में उनका अभिनय अन्‍य अभिनेताओं के लिए प्रेरणादायी है। उनके परिवार व करीबियों के संग मेरी पूरी सहानुभूति है।”

– तमिल सुपरस्‍टार रजनीकांत ने लिखा है, ”मैं बेहद हैरान और परेशान हूं। मैंने एक बहुत प्‍यारा दोस्‍त खोया है और इंडस्‍ट्री ने एक सच्‍चा लीजेंड। उनके परिवार और दोस्‍तों के लिए मेरा दिल रोता। मैं उनका दर्द महसूस कर सकता हूं। ईश्‍वर तुम्‍हारी आत्‍मा को शांति दे श्रीदेवी, तुम्‍हें मिस करेंगे।”

– प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, ”मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन से दुखी हूं। वह फिल्‍म इंडस्‍ट्री की वेटरन अभिनेत्री थीं, जिनके लंबे कॅरियर में विभिन्‍न भूमिकाएं और यादगार रोल्‍स शामिल रहे। इस दुख की घड़ी में उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। उनकी आत्‍मा को शांति मिले।”

– अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा ने श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देते हुए लिखा, ”ये लम्‍हे, ये पल हम हर पल याद करेंगे… ये मौसम चले गए तो हम फरियाद करेंगे।” प्रीति जिंटा ने लिखा, ”मेरी सबसे प्रिय अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन की खबर से हैरान हूं। भारतीय सिनेमा की सबसे प्रतिभाशाली अभ‍िनेत्रियों में से एक। परिवार को यह दुख सहन करने की शक्ति मिले।”

TOPPOPULARRECENT