मशहूर आर के स्‍टूडियो में आग लगने से ऋषि कपूर आहत

मशहूर आर के स्‍टूडियो में आग लगने से ऋषि कपूर आहत
Click for full image

मुंबई: मुंबई के चेम्बूर इलाके में स्थित मशहूर आर के स्टूडियो में भीषण आग लगने से ऋषि कपूर आहत हैं। महान अभिनेता और फिल्मकार राज कपूर ने यह स्टूडियो स्थापित किया था. अभिनेता ऋषि कपूर ने ट्वीट किया कि स्टूडियो तो फिर से बनाया जा सकता है, लेकिन आर.के. फिल्मों की यादों और कॉस्ट्यूम्स की अपूरणीय क्षति सभी के लिए दुखद है. आग ने इसे छीन लिया.

उन्‍होंने कहा कि, दुखद है कि आरके स्टूडियो में भीषण आग लग गई. हमने मशहूर स्टेज-1 को खो दिया. शुक्र है कि कोई हताहत या घायल नहीं हुआ. आर के स्टूडियो 1948 में स्थापित हुआ था. अधिकारियों ने कहा कि इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. चैनल के सूत्रों ने कहा कि रियलिटी शो के कुछ भाग की शूटिंग हो गई थी, ऐसे में आज शूटिंग की कोई योजना नहीं थी.

दरअसल शनिवार को अपराह्न दो बजकर 20 मिनट पर आग लगने का पता चला था. जिसके बाद आग पर काबू पाने के लिए घटनास्थल पर 6 दमकल वाहन एवं पानी के 5 टैंकर भेजे गये थे. विशाल स्टूडियो के बेसमेंट में आग की लपटें उठने के साथ पूरे इलाके में धुआं फैल गया था. स्टूडियो में राज कपूर, उनके भाइयों और उनके बच्चों ने पिछले कई दशकों में कई फिल्में बनायी हैं.

आर के बैनर के तले बनी फिल्मों में आग , बरसात , आवारा , श्री 420 , जिस देश में गंगा बहती है , मेरा नाम जोकर , बॉबी , सत्यम शिवम सुंदरम , राम तेरी गंगा मैली सहित अन्य शामिल हैं. बैनर की आखिरी फिल्म आ अब लौट चले थी जिसमें ऐश्वर्या राय बच्चन और अक्षय खन्ना मुख्य भूमिकाओं में थे.

Top Stories