Tuesday , July 17 2018

मसला-कश्मीर पर पाकिस्तानी सेना से मदद की दरख़ास्त : सलाहुद्दीन

इस्लामाबाद: हिजबुल मुजाहिदीन के प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन ने कश्मीर पर पाकिस्तानी सेना की मदद मांगी है और सर्जिकल हमलों से संबंधित भारत के दावों का मजाक उड़ाया है। दैनिक डाउन ने सलाहुद्दीन के हवाले से लिखा कि ” यह समस्या (कश्मीर) वार्ता या प्रस्तावों के जरिए हल नहीं किया जा सकता।

पाकिस्तानी सेना को चाहिए कि मुजाहिदीन को संसाधन प्रदान करके कश्मीरियों की मदद करे। ” सलाहुद्दीन ने जो राष्ट्र जिहाद काउंसिल (यू जे सी) के अध्यक्ष भी हैं इस क्षेत्र का नक्शा बदल देने का वादा भी किया है। उन्होंने कहा कि ” अगर मुजाहिदीन को सैन्य सहायता प्राप्त हो जाए तो न केवल कश्मीर को आजादी मिलेगी बल्कि उपमहाद्वीप मानचित्र भी परिवर्तित हो जाएगा। ” उन्होंने अपनी ओर से मांगी गई ‘सैन्य मदद’ विवरण किए बिना कहा कि भारतीय सैन्य शक्ति को कूटनीति के जरिए हार नहीं दी जा सकती।

सलाहुद्दीन ने सर्जिकल हमलों ‘से संबंधित भारत के दावों का मजाक उड़ाते हुए कहा कि भारतीय सैनिकों में ऐसी हिम्मत और क्षमता नहीं है कि वह इस तरह के हमलों के लिए नियंत्रण रेखा पार कर सकें। उन्होंने कहा कि (सर्जिकल हमलों के) इस प्रचार ने भारत को ‘जगहंसाई'(मज़ाक) उपकरण बना दिया है।

TOPPOPULARRECENT