Tuesday , August 14 2018

मस्जिद और मदरसा पर शरपसंदों की संगबारी

गुजिशता रात 10 बजे गया पटना एनएच 83 पर गया मस्जिद तौबा व मदरसा फरीदुलउलूम पर कुछ शरपसंदों ने संगे बारी करके फिरका वरना फसाद बरपा करने की कोशिश की। जिसे मुक़ामी लोगों की मदद से पुलिस ने नाकाम का दिया। इस सिलसिले में मस्जिद तुबा के पेश इ

गुजिशता रात 10 बजे गया पटना एनएच 83 पर गया मस्जिद तौबा व मदरसा फरीदुलउलूम पर कुछ शरपसंदों ने संगे बारी करके फिरका वरना फसाद बरपा करने की कोशिश की। जिसे मुक़ामी लोगों की मदद से पुलिस ने नाकाम का दिया। इस सिलसिले में मस्जिद तुबा के पेश इमाम मौलाना अब्दुल्लाह कासमी ने बताया के इतवार की रात 10 बजे गंगापुर गाँव के तकरीबन 100 से ज़्यादा लोगों ने रोड के किनारे मस्जिद पर संगे बारी करनी शुरू कर दी।

उस वक़्त मस्जिद में सिर्फ मौलाना रिजवान और मोहम्मद दानिश मौजूद थे। उन दोनों ने इसकी खबर गाँव वालों को दी। इस के बाद पुलिस की इत्तिला दी गयी। जिसके बाद पुलिस फौरन हरकत मे आयी और जाये वकीया पर पहुँच कर शरपसंदों को भागा दिया। इस मौके पर 12 पंचायत के मुखिया गुलाम समदानी ने जिला इंतेजामिया के साथ मिल कर मामला को ठंडा कराने में अहम रोल अदा किया।

वहीं 12 गाँव के मुसलमानों ने भी काफी सब्र व तहमील से काम लिया। इसके बाद पुलिस को हालात पर क़ाबू पाने में मदद मिली। इस सिलसिले में चंदूनी थाना में केस नंबर 66/14 दर्ज़ किया गया है। जिसमें 21 लोगों को नामजद मुल्ज़्मीन बनाया गया है। जबकि 100 नमालूम लोगों पर भी मुकदमा दर्ज़ किया गया है। जिसमें दफा 147, 148, 149 ए 153 ए 120 427, 452, 295, 296 लगाया गया है। वहीं पेशइमाम मौलाना अब्दुल कासमी और हाफिज़ आयजउद्दीन ने बताया के मुसलमानों ने इस मौके पर काफी सब्र व तहमील से काम लिया।

उन लोगों ने ज़िला इंतेजामिया का शुक्रिया अदा करते हुये कहा के जिला मजिस्ट्रेट सीनियर एसपी चन्दन कुशवाहा वगैरह ने जाये वाकिया पर पहुँच कर के हालत को क़ाबू किया। जिसके लिए यहाँ के मुसलमान सभों को शुक्र गुज़ार हैं।

TOPPOPULARRECENT