महंगाई पर घिरी सरकार – पार्लियामेंट में हंगामा

महंगाई पर घिरी सरकार – पार्लियामेंट में हंगामा
बजट इजलास के पहले ही दिन आज अपोजिशन ने महंगाई और रेल किराये में इज़ाफे पर लोकसभा में जोरदार हंगामा किया। एवान में हंगामे के बीच पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का मौज़ू भी उठा। लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही एवान में हंगामा शुरू ह

बजट इजलास के पहले ही दिन आज अपोजिशन ने महंगाई और रेल किराये में इज़ाफे पर लोकसभा में जोरदार हंगामा किया। एवान में हंगामे के बीच पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों का मौज़ू भी उठा। लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही एवान में हंगामा शुरू हो गया। वहीं राज्यसभा में भी महंगाई को लेकर अपोजिशन ने हंगामा किया।

राज्यसभा में महंगाई पर चर्चा की जा रही है। वहीं लोकसभा में कांग्रेस महंगाई पर काम रोकने की तहरीक लेकर आई। लोकसभा में हंगामे की वजह से पहले एवान की कार्यवाही आज दोपहर 12 बजे तक के लिए रोकनी पड़ी। जैसे ही लोकसभा की कार्यवाही शुरू हुई तो फिर हंगामे को देखते हुए लोकसभा की कार्यवाही दोपहर 2 बजे तक के लिए मुल्तवी कर दी गई है।

मालूम हो कि करीब डे़ढ़ दहे के बाद पूरी अकसरियत के साथ बनी हुकूमत अपना पहला रेल और आम बजट पेश करने जा रही है। वहीं इजलास के पहले रेल किराए में इज़ाफा और बढ़ती महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस का आज पारलियामेंट में हंगामा जारी है। मोदी सरकार आठ जुलाई को रेल बजट, नौ जुलाई को एकानॉमिक सर्वे और दस जुलाई को आम बजट पेश करेगी।

कांग्रेस लीडर गुलाम नबी आजाद ने मंहगाई पर राज्यसभा में कहा कि नई सरकार बनने के बाद सभी शोबों में दाम बढ़े हैं जबकि यूपीए सरकार में महंगाई अचानक नहीं बढ़ाई गई। चीजों के दाम धीरे-धीरे बढ़े थे। वहीं पिछले एक महीने में महंगाई बहुत ही तेजी से बढ़ी है।

वहीं तृणमूल कांग्रेस के लीडर डेरेक ओ ब्रायन ने महंगाई पर बोलते हुए कहा कि मुसाफिरों के रेल किराये में इजफा नहीं करना चाहिए था। सरकार ने गरीबों को कड़वी दवा की गोली दे दी है। डीजल-पेट्रोल के दाम में इज़ाफे के बाद ज़िराअत , फर्टिलाइजर, बरकी, ट्रांस्पोर्ट के दाम ऊपर जाएंगे। ब्रायन ने सरकार के काम पर सवाल उठाते हुए कहा कि क्या यही गुजरात का तरक्कियाती मॉडल है?

Top Stories