Friday , December 15 2017

महफूज नहीं पटना एयरपोर्ट

पटना एयरपोर्ट की गिनती खतरनाक हवाई अड्डों में होती है। पटना एयरपोर्ट के रनवे की लंबाई कम होने की वजह से पहले ही इसे मुल्क के 11 खतरनाक हवाई अड्डों में शामिल किया जा चुका है। पटना एयरपोर्ट के रनवे की कुल लंबाई 7500 फीट है। जबकि महज़ 6409 फीट

पटना एयरपोर्ट की गिनती खतरनाक हवाई अड्डों में होती है। पटना एयरपोर्ट के रनवे की लंबाई कम होने की वजह से पहले ही इसे मुल्क के 11 खतरनाक हवाई अड्डों में शामिल किया जा चुका है। पटना एयरपोर्ट के रनवे की कुल लंबाई 7500 फीट है। जबकि महज़ 6409 फीट रनवे का ही इस्तेमाल हो पाता है।

परिंदों से टकराने की वारदात आम

हाल ही में पटना से दिल्ली जा रहा गो एयर का तैयारा परिंदे से टकरा गया था। ऐसी वाकिया पहले भी हो चुकी है। फिर भी एयरपोर्ट इंतेजामिया कोई सबक नहीं लेता है।

शुक्र है कि ऐसी वारदात के बाद अब तक कोई अनहोनी नहीं हुई है। वरना कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। पहले भी परिंदों के टकराने से एक बड़ा हादसा टल चुका है। फुलवारीशरीफ में बूचड़खाना होने की वजह से एयरपोर्ट के आसपास परिंदे मंडराते रहते हैं। बगल में चिड़ियाघर भी है। इस तरफ भी परिंदे बड़ी तादाद में आते हैं, जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। एयरपोर्ट अफसरों के मुताबिक तैयारे के उतरने व उड़ान भरते वक़्त परिंदों को भगाया जाता है। यह बाक़ायदा अमल है।

TOPPOPULARRECENT