महबूबा मुफ्ती अनंतनाग से लड़ेंगी चुनाव, कांग्रेस के खिलाफ नहीं उतारेगी कैंडिडेट

महबूबा मुफ्ती अनंतनाग से लड़ेंगी चुनाव, कांग्रेस के खिलाफ नहीं उतारेगी कैंडिडेट

पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती अनंतनाग सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगी। इसके साथ ही पार्टी ने जम्मू एवं उधमपुर निर्वाचन संसदीय क्षेत्रों से उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला लिया है। महबूबा मुफ्ती ने कहा, ‘मैं अनंतनाग से चुनाव लड़ूंगी। राज्य के हितों को ध्यान में रखते हुए पीडीपी जम्मू और उधमपुर में अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। ऐसा करने से धर्मनिरपेक्ष वोट बंटेंगे नहीं। लद्दाख पर अभी फैसला लेना बाकी है।’ जम्मू कश्मीर में लोकसभा की छह सीटें हैं।

इससे पहले बीते 20 मार्च को जम्मू कश्मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने गठबंधन का ऐलान किया किया था। वे क्रमश: दो और एक सीट पर लड़ेंगे, जबकि तीन सीटों पर ‘दोस्ताना’ मुकाबला करेंगे।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और नेशनल कॉन्फ्रेंस प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि कांग्रेस जम्मू और उधमपुर सीट पर लड़ेगी, जबकि नेशनल कॉन्फ्रेंस श्रीनगर सीट पर लड़ेगी। अब्दुल्ला ने कहा कि इन तीन सीटों के अलावा दोनों पार्टियां अनंतनाग और बारामूला और लद्दाख सीट पर दोस्ताना मुकाबला करेंगी।

अब्दुल्ला ने कहा था, ”मैं श्रीनगर सीट से चुनाव लड़ूंगा। हमने कुछ दिया है और कुछ लिया है। इसलिए किसी को भी यह भ्रम नहीं होना चाहिए कि बातचीत के दौरान एक पार्टी जीती है या दूसरी हारी है।” आजाद ने कहा कि दोस्ताना मुकाबले का मतलब यह है कि हम एक-दूसरे के खिलाफ तल्खी नहीं दिखाएंगे और प्रतिद्वंद्वियों को शिकस्त देने के लिए संयुक्त प्रयास करेंगे। भले ही नेशनल कॉन्फ्रेंस जीते या हम, इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

Top Stories