महबूबा मुफ्ती अपने सलाउद्दीन वाले बयानों से ‘आतंकवादियों को ऑक्सीजन देने की कोशिश कर रही हैं- मुख्तार अब्बास नकवी

महबूबा मुफ्ती अपने सलाउद्दीन वाले बयानों से ‘आतंकवादियों को ऑक्सीजन देने की कोशिश कर रही हैं- मुख्तार अब्बास नकवी
Click for full image

भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के सलाहुद्दीन वाले बयान पर पलटवार किया है। महबूबा के बयान पर जवाब देते हुए अल्पसंख्यक मामलों के केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि महबूबा ने यह चेतावनी देकर कि पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) को तोड़ने की कोशिश करने पर राज्य में और आतंकवादी पैदा होंगे, अलवाववादियों के साथ अपनी निकटता को जगजाहिर कर दिया है। भाजपा नेता नकवी ने कहा कि महबूबा अपने बयान से ‘आतंकवादियों को ऑक्सीजन देने की कोशिश कर रही हैं।’

नकवी ने कहा, ‘जाने या अनजाने में उन्होंने सिर्फ अलगाववादियों के साथ अपनी निकटता को उजागर किया है।’ श्रीनगर में मीडिया से बात करते हुए मुफ्ती ने कहा था कि अगर केंद्र सरकार राज्य में नई सरकार के गठन के लिए उनकी पार्टी को तोड़ती है, तो फिर इससे राज्य में और ज्यादा सलाहुद्दीन और यासीन मलिक पैदा होंगे, जिन्होंने 1987 के चुनावों में कथित धांधली के बाद हथियार उठाए थे।

सलाहुद्दीन, जिसका असली नाम यूसुफ शाह है, ने चुनाव लड़ा था और यासीन मलिक उसके पोलिंग एजेंट थे। यह आरोप लगाया गया था कि चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस-कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में धांधली की गई थी। शाह आगे चलकर हिजबुल मुजाहिदीन आतंकवादी समूह का नेता बना और मलिक ने जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट लॉन्च किया।

Top Stories