महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा हिरासत में ली गईं , घर में किया गया नजरबंद

महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा हिरासत में ली गईं , घर में किया गया नजरबंद

श्रीनगर : पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती की बेटी इल्तिजा मुफ्ती को श्रीनगर में उनके घर पर नजरबंद किया गया है। पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती की पुत्री इल्तिजा मुफ्ती ने बृहस्पतिवार को कहा कि जब वह दक्षिण कश्मीर में अपने नाना और जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद की कब्र पर जाने की कोशिश कर रही थीं, तभी पुलिस ने उन्हें यहां उनके घर में नजरबंद कर लिया।

विशेष सुरक्षा समूह (एसएसजी) सुरक्षा प्राप्त इल्तिजा ने कहा कि उन्होंने अनंतनाग जिले के बिजबेहरा इलाके में अपने नाना की कब्र पर जाने की इजाजत मांगी थी। इल्तिजा ने कहा, ”मुझे घर में ही नजरबंद कर दिया गया और बाहर कहीं नहीं जाने दिया गया।”

हालांकि, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) मुनीर खान ने इल्तिजा को नजरबंद किये जाने की बात से इनकार करते हुए कहा कि ”अनंतनाग जिला प्रशासन ने उन्हें वहां जाने की इजाजत नहीं दी थी।”

खान ने कहा, ”हमें यह भी ध्यान रखना चाहिये कि कि उन्हें एसएसजी सुरक्षा मिली हुई है, लिहाजा उन्हें कहीं भी जाने से पहले पुलिस की मंजूरी लेनी होती है।”

कौन है इल्तिजा मुफ्ती

मुफ्ती परिवार में 22 मई 1959 को जन्मीं महबूबा मुफ्ती ने कश्मीर यूनिवर्सिटी से कानून की तालीम ली। इल्तिजा जावेद का घर का नाम सना है। इल्तिजा लंदन में भारतीय हाई कमिश्नर में सीनियर एडमिनिस्ट्रेटिव ऑफिसर हैं

उन्होंने इंटरनेशनल रिलेशन में मास्टर की डिग्री ली है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फिलहाल वह अभी कश्मीर में रह रही हैं। वहीं, महबूबा मुफ्ती की छोटी बेटी इर्तिका राइटर हैं। वह अपने मामा तसादुक मुफ्ती के पास रहती हैं। उनके मामा एक सिनेमेटोग्राफर हैं। वह उन्हीं के नक्शे कदम पर चल रही हैं।

Top Stories