Sunday , December 17 2017

महबूब अख्‍तर ने पूछताछ में कबूला, पाकिस्‍तान उच्चायोग में अभी और हैं पाक जासूस

दिल्‍ली : दिल्‍ली स्थित पाकिस्‍तान उच्चायोग में अभी और पाक खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट हैं. इतना ही नहीं पाकिस्‍तान को भारत की खुफिया जानकारी देने वाले भेदिए देश के नामचीन संस्‍थान इंडियन स्‍पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन (इसरो) में भी छिपे बैठे हैं. यह बात पाक उच्चायोग के जरिए भारत की जासूसी कर रहे अफसर महबूब अख्‍तर ने पूछताछ में कबूली है. पुलिस के पास इसकी रिकॉर्डिंग भी है. यह दावा अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्‍सप्रेस ने अपनी रिपोर्ट में किया है.

दिल्‍ली पुलिस पाक उच्चायोग के अफसर महबूब अख्‍तर को बुधवार रात जासूसी के शक में गिरफ्तार करके चाणक्‍यपुरी पुलिस स्‍टेशन ले गई थी. अखबार ने सूत्रों के हवाले से कहा है कि अख्‍तर से करीब 45 मिनट पूछताछ की गई, जिसमें उसने रमजान खान और सुभाष जांगीर के नाम का खुलासा किया. इन दोनों को पुलिस ने गुरुवार को हिरासत में ले लिया था. रिपोर्ट में कहा गया है कि अख्‍तर ने पूछताछ में यह भी बताया है कि पाकिस्‍तान उच्चायोग में अभी 8 जासूस और हैं. इन्‍हें आईएसआई ने तैयार किया है. अख्‍तर ने इन अफसरों के नाम का खुलासा भी किया है.

इसके साथ ही उसने पुलिस को बताया कि वह इसरो से खुफिया जानकारी हासिल करता था. अख्‍तर ने इसरो के उन अफसरों के नाम भी पुलिस को बताए हैं. साथ ही अन्‍य जगह मौजूद अपने संबंधों का भी खुलासा किया.

TOPPOPULARRECENT