Monday , December 18 2017

महम्मदपुर में किरासन तेल डिपो को फूंका, फायरिंग

जिले के मगरीब में वाकेय मुहम्मदपुर में इतवार को दिनभर जंग का मैदान बना रहा। रास्ते को लेकर किरासन तेल डिपो के मालिक व आसपास के गाँव वालों के दरमियान दोपहर में शुरू हुआ तनाज़ा खूनी जद्दो-जहद में बदल गया। जद्दो-जहद के दौरान हुई फायरि

जिले के मगरीब में वाकेय मुहम्मदपुर में इतवार को दिनभर जंग का मैदान बना रहा। रास्ते को लेकर किरासन तेल डिपो के मालिक व आसपास के गाँव वालों के दरमियान दोपहर में शुरू हुआ तनाज़ा खूनी जद्दो-जहद में बदल गया। जद्दो-जहद के दौरान हुई फायरिंग से दो पुलिस मुलाज़िम समेत चार ज़ख्मी हो गए। इसके बाद गाँव वालों का गुस्सा फूट पड़ा। गाँव वालों ने तेल डिपो में आग लगा दी। इससे लाखों रुपए की नुकसान हुई। वहीं जाये हादसा पर पहुंची पुलिस को भी भारी गुस्सा का सामना करना पड़ा।

बताया गया है कि इतवार की दोपहर में तेल डिपो के पास जाने वाले एक रास्ते पर तामीर का काम चल रहा था। इसका मुखालिफत कुशहर व करसघाट गांव के कुछ लोगों ने किया। मुखालिफत करने के बाद भी जब तामीर काम नहीं रुका तो गांव के लोग भारी तादाद में जुट गए। तेल डिपो के मालिक के हक़ व गाँव वालों के दरमियान तू-तू, मैं-मैं होते-होते मारपीट होने लगी। इसी दरमियान फायरिंग व रोड़ेबाजी भी शुरू हो गई। तेल डिपो पर हुई रोड़ेबाजी व फायरिंग से कुशहर गांव के रामजी प्रसाद व अमरेश सिंह जख्मी हो गए। इनके जख्मी होने के बाद लोगों ने गुस्से में आकर डिपो के दफ्तर, तेल भरे टैंकर व बाइक में आग लगा दी। इससे डिपो धू-धूकर जलने लगा। बाइक व दीगर सामान भी जलकर राख हो गए। इस वाकिया की इत्तिला मिलने पर पहुंची मूहम्मदपुर थाने की पुलिस को भारी गुस्से का सामना करना पड़ा। लोगों ने पुलिस पर जमकर रोड़ेबाजी की। इस रोड़ेबाजी में मूहम्मदपुर थाने के जमादार अनुज कुमार सिंह और विनोद कुमार पांडेय जख्मी हो गए। घंटों पुलिस व गाँव वालों के दरमियान रोड़ेबाजी व धर-पकड़ का खेल चलता रहा। इसी दरमियान वाकिया का कवरेज करने गए मीडिया मुलाज़िम पर भी लोगों ने हमला कर दिया। सहाफ़ि ज़ख्मी भी हो गए। एक सहाफ़ि से कैमरा भी लोगों ने छीन लिया। जब गोपालगंज से एएसपी अनिल कुमार व सदर एसडीओ रेयाज अहमद खान बैकुंठपुर, सिधवलिया व बरौली पुलिस के साथ जाये हादसा पर पहुंचे तो लोग पुर अमन हुए। लोगों ने इन आला ओहदेदारों से भी अपनी बात रखते हुए रास्ते की मांग की।

एसपी अनिल कुमार सिंह ने बताया कि वाकिया के बाद से एक कंपनी फोर्स की तैनाती तेल डिपो के आसपास कर दी गई है। इस रोड़ेबाजी में गाँव वालों के अलावा दो पुलिस अहलकार भी ज़ख्मी हुए हैं। इस मामले में तीन एफ़आईआर दर्ज की जा रही हैं। रास्ते के तनाजे को लेकर ही लोगों का गुस्सा फूटा।

TOPPOPULARRECENT