महात्मा गांधी की विचारधारा को आगे बढ़ाने राष्ट्रपति चुनाव अभियान: मीरा कुमार

महात्मा गांधी की विचारधारा को आगे बढ़ाने राष्ट्रपति चुनाव अभियान: मीरा कुमार
Click for full image

अहमदाबाद: विपक्ष राष्ट्रपति उम्मीदवार मीराकुमार ने महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम से अपनी राष्ट्रपति चुनाव अभियान का शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उनकी लड़ाई राष्ट्रपिता के विचारों को आगे ले जाने के लिए है। संयोग से प्रधानमंत्री मोदी ने भी कल आश्रम का दौरा किया ।

महात्मा गांधी ने 1917 में इस आश्रम को स्थापित किया था और यहीं से ही उन्होंने भारत आंदोलन किया। मीरा कुमारी ने लगभग आश्रम में 40 मिनट बिताए। उनके साथ प्रदेश कांग्रेस नेता भी मौजूद थे। वह 17 जुलाई को निर्धारित राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद का मुक़ाबला करेंगे।

मीरा कुमार ने अपने अभियान की शुरुआत करते हुए कहा कि उनकी यह लड़ाई महात्मा गांधी की विचारधारा के लिए है। में स्थान दो बार आई हूँ और फिर आऊँगी। मुझे यहाँ से प्रेरित हिम्मत मिलती है। 72 वर्षीय कांग्रेस नेता ने कहा कि आश्रम में पहुंचकर वह खुद को आराम पहुंचाती हैं। उन्होंने गुजरात की जनता की समृद्धि के लिए प्रार्थना की और आश्रम में चरकह पर अपने हाथ फेरे। एयरपोर्ट पर उनके आगमन के बाद उनका स्वागत किया गया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि उनकी यह लड़ाई विचारधारा है, बनाम दलित नहीं है।

Top Stories