Sunday , December 17 2017

महात्मा गांधी हत्या केस तुषार गांधी सुप्रीमकोर्ट पहुंचे

नई दिल्ली: महात्मा गांधी के पड़ पोते तुषार गांधी ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या की फिर से जांच कराए जाने संबंधी याचिका के विरोध में सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है जिस पर चार सप्ताह में सुनवाई होने की उम्मीद है।

न्यायमूर्ति एसए बोबडे और न्यायमूर्ति एम.एम. शानतानागोदर की खंडपीठ ने श्री गांधी से जानना चाहा कि इस मामले से उनका क्या लेना देना है। श्री गांधी की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता इंदिरा जयसिंह ने कहा कि अगर अदालत इस मामले पर आगे बढ़ती है और नोटिस जारी करती है तो वह कार्रवाई हाल के बारे में समझा सकेगी। खंडपीठ ने कहा कि इस मामले में कई लेकिन अगर मगर हैं और न्यायालय दोस्त अमरिंदर शरण रिपोर्ट का इंतेजार करना चाहेगी।

इससे पहले, शेरोन ने एक रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए चार सप्ताह के समय के लिए कहा था कि उन्होंने राष्ट्रीय अभिलेखागार से दस्तावेज प्राप्त नहीं किए हैं। सुश्री जयसिंह ने कहा कि वह महात्मा गांधी की हत्या के 70 वर्षीय पुराने मामले को फिर से खोले जाने का विरोध कर रहे हैं और आवेदक पंकज फडणवीस के याचिका दायर करने का अधिकार पर भी सवाल उठा रहे हैं। यह मामला चार हफ्ते बाद बेंच ने दायर किया था।

TOPPOPULARRECENT