महाभारत पर अपने विवादित टिप्पणी को लेकर कमल हासन ने किया हाईकोर्ट का रूख

महाभारत पर अपने विवादित टिप्पणी को लेकर कमल हासन ने किया हाईकोर्ट का रूख
Click for full image

नई दिल्‍ली: हिंदू महाकाव्य महाभारत पर अपनी टिप्पणी को लेकर कमल हासन हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कमल हासन ने निचली अदालत में अपने खिलाफ दर्ज शिकायत को खारिज करने की मांग को लेकर मद्रास हाईकोर्ट का रूख किया है।

बता दें कि कमल हासन पर आरोप है कि एक स्थानीय चैनल को दिए इन्टरव्यू के दौरान उन्होंने महाभारत ग्रंथ को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की। इन्टरव्यू के दौरान उन्होंने महाभारत पर टिप्पणी करते हुए कहा था देश में अब भी एक ऐसा धार्मिक ग्रंथ पढ़ा जाता है जिसमें एक महिला को दांव पर लगा दिया गया था।

इसी टिप्पणी को लेकर उन पर अभियोग चलाने की मांग की गई थी। इसी को लेकर तिरूनेलवेली जिले की वेल्लौर मजिस्ट्रेटी अदालत ने हसन को 5 मई को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया था। बिते 21 अप्रैल को मजिस्ट्रेट सेंथिल कुमार ने पुलिस को इस मामले की जांच करने और एक कारोबारी संगठन के अध्यक्ष द्वारा दायर याचिका पर जल्द रिपोर्ट जमा करने का आदेश दिया था।
वहीं दूसरी तरफ कमल हासन ने अपनी याचिका में कहा है कि वे फिल्म अभिनेत्रियों समेत महिलाओं के दमन और उनके खिलाफ बढ़ते यौन उत्पीड़न को लेकर किए सवाल का महज जवाब दे रहे थे। यह केवल एक चर्चा थी और उनका इरादा किसी व्यक्ति या धार्मिक की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था। खबरों के मुताबिक, कमल हासन की एक याचिका पर कल सुनवाई हो सकती है।

Top Stories