Friday , January 19 2018

महाराजगंज में सख्त सिक्यूरिटी में वोट आज

पटना 2 जून : महाराजगंज लोकसभा जमनी इन्तेखाबात के लिए इतवार को सख्त सिक्यूरिटी के दरमियान वोट डाले जायेंगे। तकरीबन 15 लाख वोटर 14 सौ वोटिंग सेंटर पर अपने रायदही का इस्तेमाल करेंगे। तरैया असेंबली इलाके में रायदही सुबह सात बजे से दोपह

पटना 2 जून : महाराजगंज लोकसभा जमनी इन्तेखाबात के लिए इतवार को सख्त सिक्यूरिटी के दरमियान वोट डाले जायेंगे। तकरीबन 15 लाख वोटर 14 सौ वोटिंग सेंटर पर अपने रायदही का इस्तेमाल करेंगे। तरैया असेंबली इलाके में रायदही सुबह सात बजे से दोपहर चार बजे तक होगा। बाक़ी पांच असेंबली इलाकों में वोटिंग सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा। लोकसभा इलाके के 21 बूथों पर हो रही रायदही अमल पर ऑनलाइन नजर रखी जायेगी।

इन सेंटरों पर कैमरा लगाया गया है, जिससे पटना और दिल्ली से इन्तेखाबात अफसर निगरानी करेंगे। इन्तेखाबात कमीशन ने बिना डर और मुनसफाना रायदही के लिए सिक्यूरिटी के सख्त इंतजाम किये है। वोट इवीएम के ज़रिये होगा।

जम्नी इन्तेखाबात में जदयू के पीके शाही, राजद के प्रभुनाथ सिंह और कांग्रेस के जितेंद्र स्वामी के दरमियान मुकाबला है। पांच जून को वोटों की गिनती होगी।

इलेक्शन कमीशन ने रियासत हेड क्वार्टर में भी कण्ट्रोल रूम कायम किया है। कण्ट्रोल रूम सनीचर सुबह 9.30 बजे से सोमवार दोपहर दो बजे तक काम रहेगा। इन नंबरों पर इलेक्शन मुताल्लिक शिकायत दर्ज करायी जा सकती है। इधर, पुलिस इंतेजामिया ने सीवान और सारण जिलों में सिक्यूरिटी की नजरिये से हाई अलर्ट कर दिया है। पर्लियामानी इलाके में सेंट्रल पैरामिलिट्री फोर्स और बिहार मिलिट्री पुलिस की 29 कंपनियां तैनात की गयी है। आसपास के जिलों से भी पुलिस फ़ोर्स को लगाया गया है।

मर्कजी पुलिस फ़ोर्स की 14 कंपनी सारण और पांच कंपनी सीवान भेजी गयी है। इसके साथ ही बीएमपी की सात कंपनी सारण में और तीन कंपनी सीवान में तैनात की गयी है। जिला पुलिस फ़ोर्स के 1100 ओहदेदार और 4400 सिपाही सारण में और 630 ओहदेदार और 2450 सिपाही सीवान में तैनात किये गये है। दो सुपर जोनल और छह जोनल अहलकारों की तैनात की गयी है। दोनों जिलों में 39 सेक्टर ओहदेदार और तीन हजार तरबियत याफ्ता मुलाजिम को लगाया गया है।

इंतेजामिया ने सीवान में 302 हेसास बूथों की निशानदेहि की हैं। यहां खुसूसी चौकसी रखी जायेगी। सारण और सीवान जिलों में इतवार को पहले शराब बंदी रहेगी। सीवान में 250 लाइसेंसी असलाह जमा कराये गये हैं। 3910 लोगों पर 107 धारा लगायी गयी है। अब तक 1357 लोगों को गैरजमानती वारंट के तहत जेल भेजा जा चुका है। 599 लोगों से बांड भरवाया गया है।

TOPPOPULARRECENT