Thursday , December 14 2017

महाराष्ट्र का अगला सीएम कौन? पंकजा ने ठोंका दावा

महाराष्ट्र में विधानसभा इंतेखाबात के नतीजे आने में बस एक ही दिन बचा है। ऐसे में नतीजों से पहले ही सीएम की कुर्सी को लेकर गहमा-गहमी तेज हो गई है। महाराष्ट्र में बीजेपी के तीन लीडरों-पंकजा मुंडे, देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ खडसे ने सीए

महाराष्ट्र में विधानसभा इंतेखाबात के नतीजे आने में बस एक ही दिन बचा है। ऐसे में नतीजों से पहले ही सीएम की कुर्सी को लेकर गहमा-गहमी तेज हो गई है। महाराष्ट्र में बीजेपी के तीन लीडरों-पंकजा मुंडे, देवेंद्र फडणवीस और एकनाथ खडसे ने सीएम के ओहदा के लिए सीधी दावेदारी पेश की है।

इस बीच, पार्टी ने इलेक्शन के नतीजों के बाद के हालात को लेकर हिकमत अमली बनानी शुरू कर दी है पंकजा मुंडे ने कहा है कि अगर उन्हें जिम्मेदारी मिली तो पीछे नहीं हटूंगी। वहीं, बीजेपी लीडर विनोद तावडे का कहना है कि सीएम का फैसला पार्टी आलाकमान करेगा।

अब ये तो आने वाला वक्त की बताएगा कि महाराष्ट्र का अगला सीएम कौन होगा। वैसे बीजेपी ने चुनाव नतीजों से पहले ये तो साफ कर दिया है कि महाराष्ट्र में हमारी ही सरकार बनेगी। पंकजा मुंडे ने कहा कि अगर उन्हें रियासत के मुखिया की जिम्मेदारी दी जाती है तो वो पीछे नहीं हटेंगी।

पंकजा मुंडे के अलावा जिन चेहरों को लेकर चर्चा सबसे ज्यादा चल रही है, उसमें मरकज़ी वज़ीर नितिन गडकरी का नाम सबसे ऊपर है। महाराष्ट्र के दिग्गज लीडर और बीजेपी के साबिक सदर गडकरी को महाराष्ट्र के सीएम का मजबूत दावेदार माना जा रहा है। लेकिन, उन्होंने इलेक्शन से पहले ही इस बात को खारिज कर दिया था। वे दिल्ली में ही रहना चाहते है। वैसे महाराष्ट्र में अगर भाजपा को मुकम्मल अक्सरियत मिलती है तो सीएम ओहदा के लिए नाम का ऐलान पार्टी आलाकमान ही करेगा।

TOPPOPULARRECENT