महाराष्ट्र के पुणे में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से 15 की मौत

महाराष्ट्र के पुणे में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से 15 की मौत

महाराष्ट्र के पुण में शनिवार की सुबह एक बड़ा हादसा हो गया। पुणे के कोंढवा में दीवार गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई है, जबकि कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। खबरों की मानें तो इमारत की दीवार गिरने से मलबे में अब भी कई लोगों के फंसे होने की आशंका है। कोंढवा में इस हादसे के बाद मौके पर एनडीआरएफ की टीमें पहुंच गई हैं और बचाव और राहत कार्य शुरू कर दिया गया है। फिलहाल तीन लोगों को मलबे में से निकाल लिया गया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कोंढवा में दीवार गिरने से मरने वालों की संख्या 15 हो गई है। आशंका जताई जा रही है कि अभी कई लोग मलबे में फंसे हैं। बताया जा रहा है कि बारिश की वजह से दीवार गिरी है। कोंधवा इलाके में इमारत की यह दीवार झुग्गियों पर गिरी है। इस हादसे के पीछे बारिश वजह बताई जा रही है।

पुणे के जिला कलेक्टर नवल किशोर राम ने कहा कि भारी वर्षा के कारण दीवार ढह गई। इस घटना के साथ कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही सामने आ रही है। 15 लोगों की मौत का मामला एक छोटा मामला नहीं है। मरने वालों में ज्यादातर बिहार और बंगाल के मजदूर थे। प्रभावितों को सरकार मदद देगी।

बता दें कि मुंबई, पुणे और आसपास के इलाके में शुक्रवार से ही लगातार तेज बारिश हो रही है। बारिश इतनी तेज है, जिसकी वजह से सड़कों पर जल सैलाब देखने को मिल रहा है। बारिश की वजह से ही इमारत गिरी है और इतना बड़ा हादसा हुआ है।

Top Stories