Friday , November 24 2017
Home / India / महाराष्ट्र: दलित महिला को चोरी के आरोप में पीटा गया और बाद मे निर्वस्त्र कर दिया गया

महाराष्ट्र: दलित महिला को चोरी के आरोप में पीटा गया और बाद मे निर्वस्त्र कर दिया गया

स्रोत : इंडियन एक्सप्रेस

एक 50 वर्ष की दलित महिला को महाराष्ट्र के बुलडाना जिले में बैल के एक जोड़े की चोरी का प्रयास करने के लिए कथित रूप से बहुत पीटा गया, पुलिस ने बताया। अब तक 23 लोगो को इस मामले में आईपीसी की धारा 324 (हमला), 354 (महिला की शीलता का अपमान करने के इरादे से महिला पर हमला या आपराधिक बल का इस्तेमाल) और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस ने बताया कि यह घटना 2 जून की शाम को धड पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में आने वाले रुईखेड मयानबा गाँव में हुई। गांव के एक निवासी सखाराम उगले ने महिला और उसके बेटे को उसकी गोशाला में घुसते हुए और बैल के एक जोड़े की चोरी करने का प्रयास करते हुए देखा। यह देख उसने अन्य लोगों को मौके पर बुला लिया और लगभग 30 लोगों की भीड़ ने महिला और उसके बेटे को बहुत पीटा। भीड़ ने महिला को निर्वस्त्र भी कर दिया, पुलिस ने कहा।

घटना तब सामने आयी जब महिला को अस्पताल भर्ती कराया गया। पीडि़त की शिकायत और अस्पताल से प्राप्त मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर धड पुलिस थाने ने एक मामला दर्ज कर लिया है। उप-डिवीजनल पुलिस अधिकारी बी बी महामुनी ने कहा, मामले की जांच चल रही है। पुलिस ने अब तक 23 व्यक्तियों को इस मामले में गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने महिला के खिलाफ चोरी की कोशिश का भी मामला दर्ज किया है।
स्रोत : इंडियन एक्सप्रेस

TOPPOPULARRECENT