महाराष्ट्र: बीड से NCP प्रत्याशी ने थामा बीजेपी का दामन, शरद पवार को झटका

महाराष्ट्र: बीड से NCP प्रत्याशी ने थामा बीजेपी का दामन, शरद पवार को झटका

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से ठीक पहले शरद पवार की राष्‍ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) को बड़ा झटका लगा है। बीड के कैज से NCP उम्‍मीदवार नमिता मूंदड़ा (Namita Mundada) ने पाला बदलकर बीजेपी (BJP) का दामन थाम लिया है। नमिता ने सोमवार को पंकजा मुंडे की मौजूदगी में BJP की सदस्‍यता ग्रहण की। बता दें, NCP अध्‍यक्ष शरद पवार ने कुछ दिन पहले खुद नमिता की उम्‍मीदवारी का ऐलान किया था।

पंकजा मुंडे के अलावा लोकसभा सांसद प्रीतम मुंडे ने नमिता का बीजेपी में स्वागत किया। 2014 के चुनाव में नमिता इसी कैज सीट से बीजेपी उम्मीदवार संगीता थोंबरे के हाथों हार गई थीं। मालूम हो कि 21 अक्‍टूबर को महाराष्‍ट्र की सभी विधानसभा सीटों पर वोट डाले जाएंगे। वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी। उम्मीदवारों के नामांकन की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर और नाम वापस लेने की तारीख 7 अक्टूबर को होगी।

राकांपा (NCP) कांग्रेस और अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर BJP-शिवसेना गठबंधन को मात देकर फिर से सत्ता हासिल करने की जुगत में है। दोनों पार्टियां 125-125 सीटों पर लड़ेंगी और बची हुई 38 सीटों पर गठबंधन के और सहयोगी चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस ने भी रविवार को 51 उम्मीदवारों के नाम की पहली लिस्ट जारी कर दी है। आगामी दिनों में पार्टी बाकी के उम्मीदवार भी घोषित कर देगी।

गौरतलब है कि 2014 में कांग्रेस और एनसीपी ने अलग-अलग महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ा था। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 42 तो एनसीपी ने 41 सीटों पर जीत दर्ज की थी। 2014 के इस चुनाव में 122 सीटें जीतकर भाजपा सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी।

Top Stories