Saturday , July 21 2018

महाराष्ट्र में ओवैसी की पार्टी AIMIM की मान्यता रद्द, नहीं लड़ सकेगी निकाय चुनाव

महाराष्ट्र राज्य चुनाव आयोग ने असदुद्दीन ओवैसी के ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लमिन (एआईएमआईएम) के राज्य में राजनीतिक दल के रुप में कराए गए रजिस्ट्रेशन को रद्द कर दिया है. इसके बाद पार्टी बीएमसी चुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतार पाएगी.

आयोग ने बुधवार को यह फैसला लेते हुए कहा कि पार्टी की ओर से अभी तक चंदे और दूसरे फंड के बारे में जरूरी जानकारी नहीं दी गई है. इसलिए पार्टी का रजिस्ट्रेशन रद्द किया जाता है.

इस मामले में पार्टी के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने ‘इंडिया टुडे’ कहा कि हमसे भूल हो गई. हम जल्द ही चुनाव आयोग के सामने जरूरी दस्तावेज पेश कर देंगे. स्थानीय निकाय चुनाव लड़ने की इजाजत भी हम आयोग से मांगेंगे. हैदराबाद तक ही सीमित रही पार्टी एमआईएम ने महाराष्ट्र में पहली बार विधान सभा का चुनाव लड़ा था. इस दौरान उसके दो विधायक चुनकर सदन में पहुंचे थे. प्रदेश में कुल 24 सीटों पर पार्टी ने अपने उम्मीदवार उतारे थे.

पहले ही चुनाव में एमआईएम ने राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना जैसी स्थानीय पार्टियों से बेहतर प्रदर्शन करके सबको चौंका दिया था. दो सीटें जीतने के साथ ही पार्टी पांच सीटों पर दूसरे नंबर पर और नौ सीटों पर तीसरे स्थान पर रही थी.

TOPPOPULARRECENT