Monday , December 11 2017

महाराष्ट्र में किसान आन्दोलन के लिए मुख्यमंत्री फडणवीस जिम्मेदार- शरद पवार

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि किसानों का आंदोलन फडणवीस सरकार के नींद में होने की वजह से शुरू हुआ है। उन्होंने मुख्यमंत्री के इन आरोपों को बचकाना करार दिया कि कुछ लोग किसानों का इस्तेमाल करके महाराष्ट्र में अराजकता की स्थिति पैदा करना चाहते हैं।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने किसानों के राज्यव्यापी आंदोलन के बीच शनिवार को अब तक की सबसे बड़ी किसान कर्ज माफी का ऐलान किया था जिन्होंने सब्जियों और दूध की आपूर्ति को उनकी मांग के मुताबिक रोक दिया था।

प्रदर्शन कर रहे किसानों के कुछ वर्गों ने आंदोलन को वापस लेने से इनकार कर दिया। वहीं फडणवीस ने विपक्षी कांग्रेस और एनसीपी का नाम लिए बिना आरोप लगाया कि कुछ लोग किसानों का इस्तेमाल करके राज्य में अराजकता पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए पवार ने कहा, ‘किसानों द्वारा आहूत हड़ताल में किसी भी राजनीतिक दल ने हिस्सा नहीं लिया। मुख्यमंत्री के आरोप बचकाना हैं। यह किसानों की हड़ताल है और इसका नेतृत्व सिर्फ उनके प्रतिनिधियों ने किया था।’

पवार ने शनिवार देर शाम रत्नागिरी में कहा कि उनके आंदोलन को राजनीतिक रंग देने की कोई तुक नहीं है। ऐसा करना मुख्यमंत्री के पद को शोभा नहीं देता है।

TOPPOPULARRECENT