Saturday , November 18 2017
Home / Mumbai / महाराष्ट्र में मुर्ति विसर्जन के दौरान डुबने से 15 लोगों की मौत

महाराष्ट्र में मुर्ति विसर्जन के दौरान डुबने से 15 लोगों की मौत

मुंबई। भगवान गणेश की मूर्तियों के विसर्जन के बीच महाराष्ट्र के विभिन्न हिस्सों में 15 लोगों की मौत हो गई है। पुलिस मुख्यालय के अधिकारियों ने बताया कि पिछली रात तक राज्य में 11 मौतों की पुष्टि हो चुकी थी, लेकिन आज यह आंकड़ा बढ़कर 15 हो गया है।

औरंगाबाद जिले में बिडकिन के पास शिवानी झील में गणेश मूर्ति विसर्जन के दौरान तीन लोग डूब गए जबकि पुणे में चार लोग, जलगांव में दो और नाशिक और बीड जिलों में एक-एक की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक आज चार अन्य मौतें नाशिक, अहमदनगर, सातारा और परभानी में हुईं हैं।

हालांकि मौतों का सटीक विवरण अभी तक प्राप्त नहीं हुआ है। 22 घंटों के लंबे जुलूस के बाद प्रसिद्ध ‘लालबाग राजा’ की मुर्ति आज सुबह दक्षिण मुंबई में गिरगांव चौपाटी के पास अरब सागर में विसर्जित की गई। वहीं पुणे में ‘दगदूसठ हलवाई’ गणेश की मूर्ति 20 घंटे के लंबे जुलूस के बाद विसर्जित की गई।

25 अगस्त को शुरू हुई गणेश उत्सव की कल मूर्ति विर्सजन के साथ समाप्त हो गया। इसके लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। विभिन्न विसर्जन स्थलों पर लगभग 7,000 ‘सार्वजनिक’ मूर्तियों और 33,000 से अधिक घरेलू मूर्तियों का विसर्जन किया गया।

TOPPOPULARRECENT