Tuesday , June 19 2018

महाराष्ट्र सरकार ने रामदेव की पतंजलि को 600 एकड़ ज़मीन सिर्फ 60 कड़ोड में दिया

भोपाल/सिआसत हिंदी

महाराष्ट्र सरकार बाबा रामदेव को सिर्फ 60 कड़ोड़ में 600 एकड़ जमीन मुहैया करेगी. प्रेस कॉन्फ्रेंस में केंद्रीय परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने जानकारी दी है कि महाराष्ट्र सरकार ने केंद्रीय मंत्री ने इस बात के संकेत दिए कि गढ़चिरौली में औषधीय जड़ी बूटियों की इकाई स्थापित की जाएगी. 300 जड़ी बूटियों में से 200 को गढ़चिरौली और चंद्रापुर जिलों में उगाया जाएगा. इतना ही नहीं पतंजलि जड़ी बूटी उगाने के लिए आदिवासियों को प्रशिक्षित करेंगे. को फूड प्रोसेसिंग यूनिट के लिए मिहान में 327 एकड़ जमीन देने का फैसला किया है. इस जमीन का 108 एकड़ का हिस्सा स्पेशल इकॉनोमिक जोन में आता है. उन्होंने बताया कि इस यूनिट से 10 हजार स्थानीय लोगों को रोजगार मिलेगा.

गडकरी ने बताया कि ‘कटोल में भी 200 एकड़ जमीन पतंजलि के ओरेंज प्रोसेसिंग यूनिट के लिए दी जाएगी. यह जमीन एक महीने के अंदर उपलब्ध करवा दी जाएगी जबकि राज्य सरकार जरूरी ढांचा भी बनाकर देगी. अमरावती में फूड पार्क के लिए भी जमीन मुहैया की जाएगी

केंद्रीय मंत्री ने इस बात के संकेत दिए कि गढ़चिरौली में औषधीय जड़ी बूटियों की इकाई स्थापित की जाएगी. 300 जड़ी बूटियों में से 200 को गढ़चिरौली और चंद्रापुर जिलों में उगाया जाएगा. इतना ही नहीं पतंजलि जड़ी बूटी उगाने के लिए आदिवासियों को प्रशिक्षित करेंगे.

TOPPOPULARRECENT