Monday , February 26 2018

महिलाएं भारत की रीढ़ की हड्डी हैं: सचिन तेंदुलकर

कोलकाता: देश में महिला सशक्तिकरण की आवश्यकता को रेखांकित करते हुए पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने रविवार को कहा कि वे भारत की रीढ़ की हड्डी हैं।

“जहां तक महिला शक्ति का संबंध है, मुझे लगता है कि वे भारत की रीढ़ की हड्डी हैं मैं अभी भी एक बच्चे के रूप में याद करता हूं जब मैं घर वापस आता था, तो मैं उम्मीद करता था कि मेरी मां हर चीज मेरे लिए करेगी।

तेंदुलकर ने कोलकाता पुलिस स्पोर्ट्स 2017-18 में एलीपोदर बॉडीगार्ड लाइन्स में अपने संबोधन में कहा, “फिर भी हमने उन सभी चीजों को स्वीकार किया. महिलाओं के लिए, उनके घर की देखभाल करने में सक्षम होना और उनकी नौकरी भी अविश्वसनीय है।

“हम हमेशा कोलकाता में आकर सुरक्षित महसूस करते थे और यहां क्रिकेट खेलते थे। मुझे कुछ आश्चर्यजनक यादें मिलीं, ये सब चीज़ें संभव थी क्योंकि आप (कोलकाता पुलिस) ने भीड़ का ख्याल रखा और हमें सुरक्षित महसूस किया।

44 वर्षीय क्रिकेटर ने कहा, “…जब आप आस-पास होते हैं तो हम सुरक्षित और सुरक्षित महसूस करते हैं। आप असली आलराउंडर हैं क्योंकि आप अपना काम करते हैं, और क्रिकेट और अन्य खेल भी खेलते हैं।”

तेंदुलकर ने कहा कि खेल उन चीजों को सिखाता है जो कक्षा के सबक नहीं करते हैं।

“जब एक खेल के बारे में बात करता है, मैं दृढ़ विश्वास रखता हूं कि खेल आपको बहुत सी चीजें सिखाती है जो आप बोर्डरूम या कक्षा में नहीं सीख सकते।

TOPPOPULARRECENT