महिला इंटरनैशनल क्रिकेट : एमी सेटर्थवेट ने किया कमाल, लगातार चार मैचों में ठोंकी सेंचुरी

महिला इंटरनैशनल क्रिकेट : एमी सेटर्थवेट ने किया कमाल, लगातार चार मैचों में ठोंकी सेंचुरी
Click for full image

नई दिल्ली : न्यू जीलैंड क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर एमी सेटर्थवेट ने अपने नाम वह रेकॉर्ड कर लिया है जो न सचिन तेंडुलकर बना पाए, न ब्रायन लारा और न ही ही उस तक अभी विराट कोहली ही पहुंचे हैं। एमी ने वनडे क्रिकेट में लगातार चार सेंचुरी लगाई हैं। महिला इंटरनैशनल क्रिकेट में अभी तक कोई दूसरी क्रिकेटर ऐसा नहीं पाई है। जहां तक पुरुषों की बात है तो केवल श्री लंका के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज रहे कुमार संगाकारा ने लगातार चार वनडे इंटरनैशनल में चार सेंचुरी लगाई हैं।

गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोज बॉल वनडे इंटरनैशनल में वह अब उस मुकाम को हासिल करने की कोशिश करेंगी जिसे अभी तक कोई क्रिकेटर, महिला या पुरुष हासिल नहीं कर पाया है। सेटर्थवेट की सेंचुरी की मदद से रविवार को उनकी टीम को जीत मिली। यह वनडे इंटरनैशनल में उनकी लगातार चौथी सेंचुरी थी। उन्होंने कुमार संगाकारा के रेकॉर्ड की बराबरी कर ली।

एमी की इस फॉर्म की शुरुआत पिछले साल नवंबर में हुई जब उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 137 रनों की नाबाद पारी खेली थी। इसके दो दिन बाद ही उन्होंने एक बार फिर पाकिस्तान के ही खिलाफ 115 (नाबाद) रन बनाए। अगले मैच में उनकी बल्लेबाजी की जरूरत नहीं पड़ी लेकिन सीरीज के आखिरी मैच में उन्होंने फिर 99 गेंदों पर 123 रन बना डाले।

Top Stories