Wednesday , November 22 2017
Home / Bihar/Jharkhand / महिला उत्पीडन के मुद्दे पर विपक्ष ने सरकार पर उठाए सवाल

महिला उत्पीडन के मुद्दे पर विपक्ष ने सरकार पर उठाए सवाल

रायपुर: छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज कांग्रेस ने महिला उत्पीडन के मामले पर सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस ने सरकार पर आरोप लगाया है कि राज्य में वह महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम रहे हैं। राज्य के कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने विधानसभा में महिलाओं की सुरक्षा का मुद्दा उठाते हुए नियम 139 के तहत पब्लिक इम्पोर्टेंस के बारे में चर्चा की।
बघेल का कहना है कि झारखंड में महिला के खिलाफ उत्पीडन की घटनाओं में इजाफा होने के सन्दर्भ में बात की। पीटीआई की खबर के मुताबिक बघेल ने बताया कि राज्य में वर्ष 2011 में मीना खलखो और इस साल जून महीने में आदिवासी युवती मडकाम हिड़मे को फर्जी मुठभेड़ में मार दिया गया है। इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है और न ही कोई मामला दर्ज किया गया है।

महिलाओं के लिए चिंता जाहिर करते हुए बघेल ने कहा की बस्तर जैसे आदिवासी बाहुल्य इलाकों में महिलाएं असुरक्षित हैं और यहां कानून व्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है। जबकि राज्य के ग्रह मंत्री ने उनके ब्यान को गलत बताते हुए कहा कि राज्य में महिलाएं पूरी तरह से सुरक्षित हैं और पुलिस भी इस बात का पूरा ध्यान रखती है जिसका कारण यहाँ सुरक्षा का वातावरण है।

TOPPOPULARRECENT