Sunday , September 23 2018

महिला वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को 95 रनों से हराया

डर्बी। महिला क्रिकेट विश्व कप में रविवार को शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 95 रन से करारी मात दी। इस तरह से भारतीय महिलाओं ने पाकिस्तानी महिलाओं के खिलाफ अजेय होने का अपना रिकॉर्ड बरकरार रखा।

भारत की तरफ से दिया गया 170 रन का टारगेट पाकिस्तान के लिए काफी साबित हुआ और उसकी पूरी टीम सिर्फ 74 रन बनाकर आउट हो गई। भारतीय गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत को इस विश्व कप में लगातार तीसरी जीत दिला दी।

भारतीय टीम की शानदार गेंदबाजी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पाकिस्तान की तरफ से सिर्फ 2 बल्लेबाज, नाहिदा खान (23) और कप्तान सना मीर (29) ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाईं। भारत की तरफ से एकता बिष्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 10 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर 5 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को आउट किया।

उनके अलावा मानसी जोशी को 2 और झूलन गोस्वामी, दीप्ति शर्मा और हरमनप्रीत कौर को एक-एक विकेट हासिल हुआ। एकता बिष्ट को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

इससे पहले शानदार फॉर्म में चल रही भारतीय टीम बड़ा स्कोर बनाने में असफल रही थी। भारतीय टीम पाकिस्तान को सिर्फ 170 रनों का लक्ष्य दे सकी। इस मैच में न स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना का बल्ला चला और न ही कप्तान मिताली राज का।

नतीजा हुआ कि पूरी टीम निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 169 रन ही बना सकी। ऐसा लग रहा था कि भारतीय महिलाएं पूरे ओवर नहीं खेल पाएंगी और टीम जल्द ही ऑल आउट हो जाएगी, लेकिन झूलन गोस्वामी और सुषमा वर्मा ने अंत में अहम साझेदारी कर उसे 150 के पार पहुंचाने में मदद की।

TOPPOPULARRECENT