Monday , December 18 2017

महिला सांसदों से करता था अश्लील हरकत, फ्रांस के डिप्टी स्पीकर को देना पड़ा इस्तीफा

पेरिस : फ्रांस की संसद के डिप्टी स्पीकर जिन पर महिला सांसदों को यौन उत्पीड़न का आरोप था जिनके वजह से सांसदों ने इस्तीफे की मांग की थी और उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दे दिया है।

फ्रेंच मीडिया से बात करते हुए महिला सांसदों ने बताया कि डिप्टी स्पीकर डेनिस बोपीन एक महिला सदस्य को अनुचित तरीके से हाथ लगाया था जबकि कई अन्य महिला सदस्यों को उन्होंने अश्लीलता भरे संदेश भेजे थे।

डेनिस बोपीन के वकील ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि उनके मुवक्किल ने अपने पद से इस्तीफ़ा दे दिया है। उनके वकील का कहना था कि मेरे मुवक्किल ने इन सभी आरोपों का खंडन किया है और हो सकता है कि वह इन महिलाओं के खिलाफ मानहानि का दावा दायर करें। आरोपों के सामने आने के बाद संसद के अध्यक्ष डेनिस बोपीन से इस्तीफा देने की मांग की थी।

गौरतलब है कि महिलाओं ने सोमवार को डिप्टी स्पीकर पर उन्हें यौन हरासाँ करने का आरोप लगाया था। डेनिस पर आरोप लगाने वाली एक महिला सदस्य का कहना है कि डिप्टी स्पीकर ने उनके साथ दस्त दराज़ी की थी और जबरन उन्हें किस करने की कोशिश की थी।

अन्य महिलाओं के अनुसार उन्हें डेनिस ने अश्लीलता भरे संदेश भेजे थे और उनके सामने अश्लील हरकतैं की थीं।

गौरतलब है कि डेनिस पर लगने वाले कुछ आरोपों 15 साल पुराने हैं। डिप्टी स्पीकर पर आरोप लगाने वाली सभी महिलाओं का संबंध उनकी पूर्व पार्टी ग्रीन पार्टी से है।

TOPPOPULARRECENT