Wednesday , September 26 2018

मांझी हमियों की जदयू दफ्तर में तोड़फोड़, लात और घूंसे भी चले

बिहार की सियासत में नीतीश-मांझी तनाज़ा इस कदर बढ़ गया है कि अब दोनों के हामियों ने खुलेआम मारपीट करने पर उतारू हो गये हैं। वजीरे आला जीतन राम मांझी को ओहदे से हटाये जाने के लिए सनीचर को बुलायी गयी विधानमंडल की इजलास के खिलाफ में मां

बिहार की सियासत में नीतीश-मांझी तनाज़ा इस कदर बढ़ गया है कि अब दोनों के हामियों ने खुलेआम मारपीट करने पर उतारू हो गये हैं। वजीरे आला जीतन राम मांझी को ओहदे से हटाये जाने के लिए सनीचर को बुलायी गयी विधानमंडल की इजलास के खिलाफ में मांझी हामियों ने जैसे ही नीतीश कुमार का पुतला फूंका और जदयू दफ्तर के सामने मांझी जिंदाबाद के नारे लगाये गये, साबिक़ सीएम नीतीश कुमार के हिमायती मुश्तईल हो गये और दोनों के दरमियान पार्टी दफ्तर में ही जम कर मारपीट होने लगी। मांझी हामियों ने जेडीयू दफ्तर के सामने नीतीश कुमार का पुतला फूंका।

मामला इतने ही पर खत्म नहीं हुआ। मांझी हामियों ने होटल चाणक्य पहुंच कर पार्टी के क़ौमी सदर शरद यादव मुरदाबाद के नारे लगाये। हामियों ने यादव का घेराव करने की कोशिश की। सैकड़ों की तादाद में मौजूद मांझी हामियों ने जैसे ही पार्टी दफ्तर में घुसना शुरू किये नीतीश के कुछ हिमायती थोड़ी देर के लिए डर गये। वहीं कुछ लोगों ने हौसला दिखाया और मांझी हामियों का मुखालिफत किया और दोनों तरफ से जम कर लात घूंसे चले। इस पूरे वाकिया में कुल नौ लोगों की जख्मी होने की इत्तिला मिली है।

अशोक राजपथ पर आगजनी, दो घंटे रास्ता रोका

वजीरे आला जीतन राम मांझी के हामी और जदयू के क़ौमी सदर शरद यादव व साबिक़ वजीरे आला नीतीश कुमार के मुखालिफत में जुमा करीब 11 बजे राजकीय कल्याण हॉस्टल व थियोसौफिकल हॉस्टल के तालिबे इल्म ने महेंद्रू के पास अशोक राजपथ को जाम कर हंगामा किया। तालिबे इल्म ने अशोक राजपथ को हॉस्टल के पास बांस -बल्ला लगा कर घेर दिया। इसके बाद आगजनी की। तालिबे इल्म की तरफ से सड़क जाम किये जाने की इत्तिला पाकर जब सुलतानगंज पुलिस पहुंची, तो पुलिस से भी तालिबे इल्म की तनातनी हुई। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने तकरीबन एक बजे अशोक राजपथ को खाली कराया।

सड़क जाम की वजह से गांधी मैदान से गायघाट आनेवाले ऑटो व बस के साथ दीगर गाड़ियों का ट्राफिक रुका रहा। इस वजह से लोगों को आवाजाही करने में परेशानी का सामना करना पड़ा।

TOPPOPULARRECENT