Tuesday , December 12 2017

मां ने तीन बेटियों को कुल्हाड़ी से काट डाला, शौहर करता था परेशान

 

लातेहार : लातेहार में मनिका थाना इलाक़े के रतहाखाड़ गांव में सनीचर की रात करीब 12 बजे माले लीडर बच्चन सिंह के छोटे बेटे सुदामा सिंह की बीवी आशा देवी ने घर में सोयी अपनी तमाम तीन बेटियों को टांगी से काट कर कत्ल की दी़ वाकिया को अंजाम देने के बाद आशा देवी ने खुदकुशी के इरादे से जहर खाकर घर के पास के कुएं में छलांग लगा दी।

खातून को बेहोशी की हालत में उसका भतीजा विशुनदेव सिंह ने कुएं में रस्सी के सहारे उतर कर बाहर निकाला़ अहले खाना और गाँव वालों ने खातून को मनिका थाना को सुपुर्द कर दिया, जहां से पुलिस ने उसे इलाज के लिए एड्मिट कराया। वाकिया के बाद से खातून के शौहर सुदामा सिंह का कोई अता-पता नहीं है़।

अस्पताल में पूछताछ के दौरान आशा देवी ने बताया कि उसका शौहर सिर्फ बेटी पैदा होने व दूसरों के साथ गलत ताल्लुक रखने का इल्ज़ाम लगाता था, जिससे तंग आकर उसने बच्चियों समेत खुद को खत्म करने का फैसला लिया़। आशा के मुताबिक शौहर सुदामा सिंह उसे बराबर ताना देता था़ आशा ने बताया कि हमने सोचा कि हमारे खत्म होने के बाद वह अपनी पसंद से घर बसा सकता है।

मुल्ज़िम खातून के ससुर बच्चन सिंह व गाँव वालों ने बताया कि खातून काफी मिलनसार थी़ कभी किसी से झगड़ा भी नहीं करती थी़ वाकिया कि इत्तिला के बाद मनिका थाना पुलिस ने तीनों बच्चियों के लाश को पोस्टमार्टम के लिए लातेहार भेज दिया़ थाना इंचार्ज गुलाम रब्बानी खां ने बताया कि खातून ने किस हालत में बच्चियों की कत्ल की, इसकी जांच की जायेगी। खातून को जेल भेजा जायेगा़ पुलिस ने कत्ल में इस्तेमाल टांगी जब्त कर ली है। मालूम हो कि माले लीडर बच्चन सिंह गुजिशता एसेम्बली इंतिख़ाब में आज़ाद उम्मीदवार के तौर में लड़ चुके हैं।

TOPPOPULARRECENT