Tuesday , December 19 2017

मां-बाप की बात मानते तो आज एक्टर नहीं बल्कि इंजीनियर होते आमिर खान

नई दिल्ली : बॉलीवुड एक्टर आमिर खान की एक्टिंग के कई दिवाने हैं। अपने बॉलीवुड करियर में इतनी हिट फिल्में देने के बाद आमिर का कहना है कि अगर वह अपने माता पिता की बात मानते तो वह आज एक्टर नहीं होते। जी हां, आमिर का परिवार उन्हें एक्टर नहीं बल्कि इंजीनियर बनाना चाहता था।

आमिर का कहना है कि फिल्मी बैकग्राउंड हाने के बावजूद उनका परिवार नहीं चाहता था कि वह एक्टर बनें। उन्हें लगता था कि यह प्रोफेशन उनके लिए ठीक नहीं है।

18वें जियो मामी मुंबई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के दौरान आमिर ने बताया, ‘पहले मेरे परिवार को लगता था कि मेरे करियर के लिए फिल्म इंडस्ट्री सही नहीं हैं। मेरा अपना परिवार चाचा जान(नासिर हुसैन) और पापा जान ने मुझे मना किया था। दोनों ही फिल्म निर्माता हैं, लेकिन दोनों ने ही मुझे मना किया था।’

उन्होंने बताया कि उनके चाचा, पापा और मां को लगता था कि इस प्रोफेशन में बहुत उतार चड़ाव हैं। उनके माता-पिता चाहते थे कि वह एक ऐसे प्रोफेशन में जाएं जो स्थिर हो। वे मुझे डॉक्टर, इंजीनियर जैसे स्थिर प्रोफेशन में चाहते थे। लेकिन मैंने बिना सबको बताए फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया में दाखिल ले लिया। बता दें कि आमिर जल्द ही अपनी आने वाली फिल्म ‘दंगल’ में नजर आने वाले हैं। फिल्म का ट्रेलर भी रिलीज हो गया है। फिल्म 23 दिसंबर को रिलीज होगी।

TOPPOPULARRECENT