मां-बेटे के रहते किसी का कांग्रेस अध्यक्ष बनना नामुमकिन : कांग्रेस के पूर्व मंत्री मणिशंकर

मां-बेटे के रहते किसी का कांग्रेस अध्यक्ष बनना नामुमकिन : कांग्रेस के पूर्व मंत्री मणिशंकर
Click for full image

कसौली (सोलन) : कांग्रेस के पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ नेता मणिशंकर अय्यर ने कहा कि कांग्रेस में राहुल गांधी या उनकी मां सोनिया गांधी के अलावा कोई तीसरा नेता अध्यक्ष पद की चाह नहीं रख सकता. यह वंशवाद की परंपरा है, जो शायद कभी खत्म नहीं होगी.
उन्होंने कहा कि कांग्रेस भले ही उन्हें अपना न मानती हो, लेकिन वे जन्म से कांग्रेसी हैं. जब तक सक्रिय रहेंगे, पार्टी में रहकर काम करेंगे. अय्यर ने कहा, कांग्रेस में उनकी हालत वही है, जो भाजपा में यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी या शत्रुघ्न सिन्हा की है. उन्होंने कहा कि वे कांग्रेस वर्किंग कमेटी का चुनाव लड़ेंगे और इससे मुझे कोई नहीं रोक सकता.

अय्यर ने इससे पहले भी कांग्रेस में बदलाव की बात की है. उन्होंने कहा था कि कोई मूर्ख ही ऐसा कह सकता है कि 2019 में नरेंद्र मोदी को अकेले हराया जा सकता है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में नेतृत्व परिवर्तन का यह सही वक्त है. राजनीति में बने रहने के लिए कांग्रेस को दोबारा अपनी रणनीति में बदलाव लाने के बारे में सोचना चाहिए.

उन्होंने कहा, जरूरत है कि हम एक पार्टी की जगह एक गठबंधन बनायें. उन्होंने सलाह दी कि अगर, 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी को पटखनी देनी है तो कांग्रेस को मायावती से हाथ मिला लेना चाहिए.

Top Stories