Saturday , December 16 2017

मां सोनिया गांधी की मौजूदगी में राहुल गांधी ने भरा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन

नई दिल्ली। कांग्रेस के अध्यक्ष पद के लिए राहुल गांधी ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। संभावना है कि 47 वर्षीय राहुल इस चुनाव में एकमात्र उम्मीदवार होंगे और उनके पार्टी अध्यक्ष बनने का रास्ता पूरी तरह साफ है।

अध्यक्ष चुने जाने के बाद राहुल पिछले 19 वर्षों से लगातार इस पद पर आसीन अपनी मां सोनिया गांधी की जगह लेंगे। चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आज अंतिम तारीख है।

पार्टी के केंद्रीय निर्वाचन प्राधिकरण के अध्यक्ष मुल्लापल्ली रामचन्द्रन के अनुसार, रविवार तक किसी ने नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया था।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह सहित अन्य लोगों ने पार्टी के अध्यक्ष पद के लिए राहुल की उम्मीदवारी का प्रस्ताव रखा है।

राहुल ने नामांकन पत्र के चार सेट दाखिल किए और उनमें से एक में सोनिया गांधी पहली प्रस्तावक थी। दूसरे नामांकन सेट में मनमोहन सिंह प्रमुख प्रस्तावक थे।

सोनिया और मनमोहन सिंह के अलावा गुलाम नबी आजाद, ए.के. एंटनी, पी चिदंबरम, सुशील कुमार शिंदे, शीला दीक्षित, अहमद पटेल तथा पार्टी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री प्रस्तावकों के रूप में पत्रों पर हस्ताक्षर किए। नामांकन वापिस लेने की अंतिम तिथि 11 दिसंबर है।

TOPPOPULARRECENT