Monday , December 18 2017

माओनवाज़ों को उनके स्टाइल में जवाब देगी पुलिस

कोल्हान के 64 पुलिसअहलकारों को माओनवाज़ों से निबटने का पेशेवर तरबियत दिया जा रहा है। रियासत पुलिस हेड क्वार्टर के हुक्म पर पहली बार इस तरह का तरबियत दिया जा रहा है। हर जिले से कम अज़ कम पांच, ज़्यादा से ज़्यादा 60 फीसद तक पुलिस फोर्स

कोल्हान के 64 पुलिसअहलकारों को माओनवाज़ों से निबटने का पेशेवर तरबियत दिया जा रहा है। रियासत पुलिस हेड क्वार्टर के हुक्म पर पहली बार इस तरह का तरबियत दिया जा रहा है। हर जिले से कम अज़ कम पांच, ज़्यादा से ज़्यादा 60 फीसद तक पुलिस फोर्स को यह तरबियत लाज़मी तौर से लेना है।

24 दिनों के तरबियत में पुलिसअहलकारों की जिस्मानी कारकरदगी बढ़ाने के साथ उन्हें हर तरह के असलाह चलाने, आइइडी को डिफ्यूज करने, गुरिला वारफेयर में माहिर करने, गांव की घेराबंदी कर तलाशी मुहिम चलाने की तकनीकी बारीकियां बतायी जायेंगी। जिसके बाद थ्योरी और प्रैक्टिकल का एग्जाम लिया जायेगा और पास होने वाले पुलिस अहलकार को सर्टिफिकेट दिया जायेगा।

जो इस एग्जाम में पास नहीं हो पायेंगे, उन्हें दोबारा इस तरबियत से गुजरने की लाज़मीयत रखी गयी है। यह तब तक जारी रहेगा जब तक पुलिस अहलकार पूरी तरह से तरबियत नहीं हो जाता।

TOPPOPULARRECENT