Friday , December 15 2017

माजिद मजीदी और मैं विशिष्ट समाज के हैं: ए.आर रहमान

पणजी: पुरस्कार विजेता संगीतकार ए.आर रहमान का कहना है कि वह और ईरानी लेखक माजिद मजीदी एक विशिष्ट वर्ग से जुड़े हैं क्योंकि उन दोनों के नाम फतवा जारी हो चुका है।

ऑस्कर विजेता संगीतकार ने सोमवार को 48वें भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (आईएफएफआई)के पहले दिन मंच पर ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ पर बात करते हुए 2015 की उस याद को ताजा किया जब पैगंबर मुहम्मद के जीवन पर बनी फिल्म ‘मुहम्मद : मैसेंजर ऑफ गॉड’ को लेकर उन दोनों के खिलाफ फतवा जारी हुआ था।”

रहमान ने कहा, “यहां होना सम्मान की बात है। अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध ईरानी फिल्म निर्माता के साथ काम करना बहुत ही असामान्य और असाधारण है। वह एक महान इंसान व बहुत साहसी व्यक्ति हैं। हम दोनों के खिलाफ फतवे जारी हुए हैं क्योंकि हम दोनों की एक विशिष्ट वर्ग का हिस्सा हैं।”

मजीदी की फिल्म ‘बियॉन्ड द क्लाउड्स’ में रहमान ने संगीत दिया है। यह फिल्म एक भाई-बहन के रिश्ते पर आधारित है। इस फिल्म में ईशान खट्टर और मालविका मोहनन मुख्य भूमिकाओं में है।

उन्होंने कहा, “मैं ईशान और मालविका को पूरे दिल से शुभकामनाएं देना चाहता हूं। विशाल जी (भारद्वाज) के साथ काम करना सम्मान की बात है।”

भारद्वाज ने इस फिल्म के हिंदी के संवाद लिखे हैं। सोमवार को महोत्सव के पहले दिन फिल्म का प्रीमियर किया गया।

TOPPOPULARRECENT