Thursday , November 23 2017
Home / India / मानवता का नरसंहार गुजरात में हुआ है, वहाँ रावण जलाएं मोदी: आज़म खां

मानवता का नरसंहार गुजरात में हुआ है, वहाँ रावण जलाएं मोदी: आज़म खां

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला करते हुए उत्तर प्रदेश के मंत्री आजम खां ने आज उन्हें सलाह दी कि वह लखनऊ में रावण जलाने की बजाय गुजरात का रावण जलायें, जहां मानवता का नरसंहार किया गया था।

आजम ने यहां एक बैठक में कहा, ‘‘मैं बादशाह (मोदी) से गुज़ारिश करना चाहता हूं कि लखनऊ में रावण जलाने की ज़रूरत नहीं है। भारत की राजधानी लखनऊ नहीं है बल्कि नयी दिल्ली है और 1947 के बाद यदि मानवता का नरसंहार कहीं हुआ तो गुजरात में हुआ। यदि वह (मोदी) रावण जलाना चाहते हैं तो उन्हें गुजरात का रावण जलाना चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि गुजरात दंगों के बाद भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोगों ने कहा कि उन्हें मुस्लिम क्षेत्रों में भी वोट मिले। लेकिन वास्तविकता यह है कि भाजपा और संघ ने मुसलमानों को दंगों के दौरान किये गये अपने कृत्यों का उल्लेख कर धमकाया और कमजोर लोगों से वोट झटके।

लक्षित हमले के बारे में आजम ने कहा कि :अरविन्द: केजरीवाल, राहुल गांधी और संजय निरूपम जैसे नेता मोदी पर भरोसा नहीं कर पा रहे क्योंकि उन्होंने जनता से झूठ बोलकर वोट लिया है।

उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘‘वे (लोग) अब संघ द्वारा देशद्रोही बताये जा रहे हैं। मुझे खुशी है कि अब तक तो सिर्फ मैं इस श्रेणी में था और मुझसे पाकिस्तान जाने को कहा गया था लेकिन अब वे सूची में मुझसे उपर हैं।’’
(भाषा)

TOPPOPULARRECENT