Wednesday , July 18 2018

मानसून सत्र: लोकसभा में सोनिया गांधी से मिले नरेंद्र मोदी, PM ने कहा देश सबसे उपर

संसद का मानसून सत्र सोमवार को शुरू हो गया. सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नए मंत्रियों का परिचय कराया. उन्होंने उम्मीद जताई कि विपक्ष के सहयोग से इस सत्र में अच्छी चर्चा होगी. हालांकि शहडोल से बीजेपी सांसद दलपत सिंह परस्ते के निधन की वजह से लोकसभा मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई.

इस सत्र में सरकार को जीएसटी समेत कई अहम बिल पास होने की उम्मीद है. वहीं विपक्ष अरुणाचल और कश्मीर से लेकर पीएम के विदेश दौरे तक सरकार को घेरने के लिए कमर कस चुका है.

राज्यसभा में कांग्रेस ने कश्मीर का मुद्दा उठाते हुए चर्चा के लिए नोटिस दिया है. कश्मीर में भड़की हिंसा और पाकिस्तान की बयानबाजी को लेकर विपक्ष ने सरकार को घेरने का प्लान बनाया है.

सरकार का मानना है कि देश हित में संसद का चलना जरूरी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सर्वदलीय बैठक में कहा कि राष्ट्रीय हितों को हमें बाकी तमाम मसलों के ऊपर रखना होगा. क्योंकि हम सब न सिर्फ अपनी पार्टी को बल्कि जनता के भी प्रतिनिधि हैं. उन्होंने कहा कि जीएसटी सहित तमाम जरूरी बिल को मानसून सत्र में लाया जाएगा. उन्होंने उम्मीद जताई कि बिल को लेकर सदन में बेहतर और स्तरीय बहस होगी.

TOPPOPULARRECENT