Saturday , November 18 2017
Home / Delhi News / मानसून सत्र से पहले सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, TMC नहीं होगी शामिल

मानसून सत्र से पहले सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, TMC नहीं होगी शामिल

नई दिल्ली। मानसून सत्र शुरू होने से पहले केंद्र सरकार ने रविवार को सुबह 11 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है। यह बैठक संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग में होगी। मानसून सत्र से पहले कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टियां अपने-अपने सहयोगियों के साथ भी बैठक करेंगी।

भाजपा अपने संसदीय सदस्यों के साथ लाइब्रेरी बिल्डिंग में 3 बजे बैठक करेगी। वहीं कांग्रेस की बैठक, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर होगी। सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भाग लेने सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव डी राजा और मुलायम सिंह यादव पहुंच चुके हैं।

हालांकि टीएमसी ने सर्वदलीय बैठक में भाग लेने से मना कर दिया गया है। उनका कहना है कि वह लोकसभा स्पीकर की बैठक में हिस्सा लेंगे, लेकिन सर्वदलीय बैठक में नहीं। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एनडीए के सभी सांसदों को संबोधित कर सकते हैं।

इस बैठक में पार्टी के शीर्ष नेता समेत एनडीए राष्ट्रपति उम्मीदवार रामनाथ कोविंद भी भाग लेंगे। वहीं लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने भी सर्वदलीय बैठक बुलाई है।

यह बैठक शाम 7 बजे संसद की लाइब्रेरी बिल्डिंग में होगी। गौरतलब है कि शुक्रवार को सरकार ने विपक्ष के साथ एक बैठक बुलाई थी। इस बैठक में सभी 19 दलों ने भाग लिया। जिसमें भारत चीन सीमा विवाद और कश्मीर मुद्दे पर बातचीत हुई।

TOPPOPULARRECENT