मायावती का बड़ा बयान, बोली- ‘यूपी से होगा देश का अगला प्रधानमंत्री’

मायावती का बड़ा बयान, बोली- ‘यूपी से होगा देश का अगला प्रधानमंत्री’

बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया मायावती का आज जन्मदिन है।वह 63 साल की हो गयीं। अपने जन्मदिन के मौके पर मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके विरोधियों पर निशाना साधा है। इस मौके पर उन्होंने अगला प्रधानमंत्री कौन होगा, इसके संकेत देते हुए स्पष्ट कर दिया कि पीएम की रेस में वह शामिल हैं।

उन्होंने कहा, जनता तय करेगी अगला पीएम। मायावती ने समाजवादी पार्टी के साथ हुए गठबंधन का जिक्र करते हुए कहा, यह गठबंधन देशहित के लिए किया गया है।.

इस गठबंधन से विरोधियों की नींद उड़ी हुई है। मायावती ने इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कांग्रेस को भी सलाह देते हुए कहा, इससे कांग्रेस को सबक लेना चाहिए।

मायावती ने अपने जन्मदिन के मौके पर कार्यकर्ताओं से जीत का तोहफा मांगा है। इस मौके पर उन्होंंने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी. रक्षा खरीद को लेकर पारदर्शी नीति लाने की मांग की।

नोटबंदी और जीएसटी का जिक्र करते हुए मायावती ने कहा, इस तरह के फैसलों से देश का नुकसान हुआ है। अगला प्रधानमंत्री कौन बनेगा इसका फैसला जनता करेगी।

भूमिहीन और किसानों का कर्ज माफ करना चाहिए। भाजपा पर निशाना साधते हुए मायावती ने कहा, केंद्र में अहंकारी और वादाखिलाफी की सरकार है। मायावती ने इस मौके पर सीबीआई का गलत इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। भाजपा ने जो वादा किया था वह पूरा नहीं किया 15 लाख रुयये अबतक अकाउंट में नहीं आये।

मायावती ने इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में अगला प्रधानमंत्री बनने की तरफ इशारा करते हुए कह दिया अगला पीएम जनता तय करेगी जबकि एसपी और बीएसपी के साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अखिलेश से जब यह पूछा गया था कि अगला पीएम कौन बनेगा आपका किसका समर्थन करेंगे।

इस मौके पर अखिलेश ने अपने पिता की तरफ इशारा करते हुए संकेत दिया कि आपको पता है कि मैं किसका समर्थन करूंगा। अखिलेश ने कहा था कि यह साफ है कि यूपी का अगला पीएम उत्तर प्रदेश से मिलेगा।

साभार- ‘प्रभात खबर’

Top Stories