मायावती ने अपने भाई को बनाया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, भतीजे आकाश आनंद को भी दी बड़ी जिम्मेदारी

मायावती ने अपने भाई को बनाया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, भतीजे आकाश आनंद को भी दी बड़ी जिम्मेदारी

बसपा सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ में रविवार को देशभर के प्रदेश अध्यक्ष, संसद, कोआरर्डीनेटर और पदाधिकारियों के साथ की। बैठक में भाई आनंद व भतीजा आकाश शामिल हुए। ऐसा बताया जा रहा कि मायावती ने अपने भाई आनंद कुमार को एक बार फिर पार्टी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है।

इसके साथ ही भतीजे आकाश आनंद को नेशनल कॉर्डिनेटर की जिम्मेदारी सौंपी। बैठक में विधानसभा उप चुनाव और 2022 में यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव में मजबूती से उतरने की रणनीति के साथ देशभर में संगठन को मजबूत करने पर भी चर्चा की गई।

बसपा ने लोकसभा चुनाव में इस बार पिछले चुनाव की अपेक्षा बेहतर प्रदर्शन किया है। बसपा ने इस बार 10 सीटें जीती हैं। यूपी को छोड़कर देश के अन्य राज्यों में उसे कोई सफलता नहीं मिली है।  बसपा पार्टी कार्यालय पर आयोजित बैठक में  मायावती ने पदाधिकारियों को विभिन्न राज्यों में अगले साल तक होने वाले विधानसभा चुनावों व जनाधार बढ़ाने के बारे में जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

इसके पहले नेता व कार्यकर्ताओं को बैठक में शामिल होने से पहले अपने बैग, मोबाइल फोन, पेन और कार की चाबियां तक बैठक कक्ष से बाहर बने काउंटर पर जमा करवानी पड़ी।

Top Stories